Koshi Live-कोशी लाइव OMG/'तुम रील बनाओगे तो हम रियल', सोशल मीडिया पर अभद्रता को लेकर यूपी पुलिस सख्त - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Monday, April 11, 2022

OMG/'तुम रील बनाओगे तो हम रियल', सोशल मीडिया पर अभद्रता को लेकर यूपी पुलिस सख्त


सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल होने के लिए आजकल रील खूब बनाए जाते हैं. मोबाइल ऐप के जरिए बड़ी ही आसानी से छोटे-छोटे वीडियो रिकॉर्ड किए जाते हैं और फिर वायरल किए जाते हैं.l

वीडियो बनाने और वायरल होने तक तो ठीक है, लेकिन रील बनाने के लिए हथियारों का इस्तेमाल करना? रील के चक्कर में राह चलते मुसाफिरों का परेशान करना? लड़कियों पर अभद्र टिप्पणी करना भारी पड़ सकता है. अगर आपको भी वीडियो रील बनाने का शौक है? अगर आपके बच्चे और प्रियजन इस तरह की वीडियो रील बनाते हैं तो ये खबर आपके लिए है.

चंदौली (Chandauli) में कुछ लड़के बाइक पर सवार होकर तलवार लहराते हुए रील बना रहे थे. पीछे जो गाना बज रहा था उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वीडियो चुनाव से पहले का है, लेकिन वायरल अब हुआ है. इसके साथ एक और वीडियो भी है, इसमें एक डायलॉग का इस्तेमाल किया गया है इन दोनों वीडियो और वीडियो बनाने वालों के खिलाफ एक लड़की ने ट्वीट किया.

लड़की ने ट्विटर पर लिखा कि क्या इन लड़कों पर पुलिस की नजर नहीं पड़ रही. आए दिन ये लड़कियों को अभद्र भाषा बोलते हैं विरोध करने पर मारपीट करते हैं. लड़की ने तीन लड़कों का नाम भी ट्वीट में लिखा और चंदौली पुलिस, यूपी पुलिस और डीएसपी अनिरुद्ध सिंह को टैग किया.

ट्वीट के बाद हुई कार्रवाई

लड़की के ट्वीट का संज्ञान लेकर यूपी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया. यह घटना डीएसपी अनिरुद्ध सिंह के इलाके की थी. अनिरुद्ध सिंह सकलडीहा के सर्किल ऑफिसर हैं. अनिरुद्ध सिंह ने अपनी टीम को आदेश दिया कि जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी होनी चाहिए. सीओ का आदेश आया तो पुलिस ने तेजी दिखाई और 2 आरोपियों को बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया.

लड़कों से पूछताछ के बाद DSP ने कहा कि ये कोई पेशेवर अपराधी नहीं हैं, लेकिन अपराध की ओर आकर्षित हो रहे हैं. इनपर कार्रवाई जरूरी है. गिरफ्तार आरोपी कॉलेज में पढ़ाई करते हैं. एक लड़का बीए सेकेंड ईयर में पढ़ता है, दूसरा फाइनल ईयर का छात्र है. इनके पास से वो तलवार भी बरामद कर ली गई है, जिसका इस्तेमाल वीडियो बनाने के दौरान किया गया था. सीओ अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि इस तरह के तत्वों पर कार्रवाई करना और महिलाओं को सुरक्षित माहौल देना उनकी जिम्मेदारी है.

डीएसपी अनिरुद्ध सिंह ट्विटर पर एक्टिव रहते हैं, आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उन्होंने ट्वीट करके लड़की को सूचना दी. चंदौली पुलिस ने भी गिरफ्तार आरोपियों की फोटो और वीडियो ट्वीट करके लिखा कि “तुम रील बनाओगे तो हम रियल” इसके जरिए यह संदेश देने की कोशिश की कि किसी भी तरह की अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

Followers

MGID

Koshi Live News