Koshi Live-कोशी लाइव Breaking News/12वीं तक के छात्रों को नीतीश सरकार देगी 20000 रुपये, जानें कैसे मिलेगी रकम - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Monday, April 11, 2022

Breaking News/12वीं तक के छात्रों को नीतीश सरकार देगी 20000 रुपये, जानें कैसे मिलेगी रकम


पटनाः Essay Competition Bihar: बिहार में 12 वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए नीतीश सरकार की तरफ से एक योजना के तहत 20000 रुपए की रकम देने की व्यवस्था की गई है.
सरकार की तरफ से यह राशी आवंटन के लिए एक राज्यस्तरीय निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना तय हुआ है. इस निबंध प्रतियोगिता में तीन विजेताओं को राज्य सरकार की तरफ से यह बंपर इनाम दिया जाएगा.


18 अप्रैल को किया जाएगा निबंध प्रतियोगिता का आयोजन
बिहार सरकार की तरफ से प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट दोनों स्कूलों के छात्रों के लिए यह निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. इस निबंध प्रतियोगिता में भाग ले रहे तीन सर्वश्रेष्ठ निबंध लेखन प्रतिभागी को यह इनाम की राशी दी जाएगी. इस निबंध प्रतियोगिता के पहले विजेता को 20 हजार रुपए की रकम औप प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा, वहीं दूसरे स्थान पर आनेवाले प्रतिभागी को 15000 और प्रशस्ति पत्र और तीसरे स्थान पर आनेवाले प्रतिभागी को 10 हजार और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा. इन छात्रों को स्कूल की तरफ से भी मोमेंटो और प्रशस्ति पर देने की योजना है.


बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद कर रहा है निबंध प्रतियोगिता का आयोजन
इस निबंध प्रतियोगिता में बिहार में प्रदुषण विषय पर ही बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद की तरफ से यह निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी. बिहार सरकार की तरफ से इसकी पूरी जानकारी आपको bspcb.bihar.gov.in वेबसाइट पर मिल जाएगी. इसके साथ ही एक फोन नंबर 8678056821 भी जारी किया है, जिस पर इसके संबंध में जानकारी ली जा सकती है. इस प्रतियोगिता के लिए दो समूह बनाए गए हैं. एक समूह आठवीं कक्षा के छात्रों की होगी तो वहीं दूसरा समूह नौवीं से लेकर 12वीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओं का होगा. इसमें जिला स्तर पर टॉप करनेवाले को भी 5000 रुपए का इनाम दिया जाएगा. इसको लेकर पूरी जानकारी स्कूलों के शिक्षकों से ली जा सकती है. साथ ही प्रतियोगिता में भाग लेनेवाले दोनों समूहों के निबंध की जांच स्कूल में ही की जाएगी. इसके लिए 18 अप्रैल को दोपहर 12 से 1 बजे तक का समय रखा गया है.

Followers

MGID

Koshi Live News