Koshi Live-कोशी लाइव Breaking News Saharsa/Mukhiya murder case: रंजीत साह हत्याकांड मामले में MLA प्रत्याशी समेत दो गिरफ्तार, राजद से रहा है संबंध - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Saturday, April 9, 2022

Breaking News Saharsa/Mukhiya murder case: रंजीत साह हत्याकांड मामले में MLA प्रत्याशी समेत दो गिरफ्तार, राजद से रहा है संबंध

सहरसा के खजूरी पंचायत के मुखिया रंजीत साह हत्याकांड मामले का खुलासा। हत्याकांड में शामिल उसी पंचायत के दो पूर्व मुखिया रंजीत यादव और जीवन पोद्दार सहित सुपाड़ी किलर दीपक यादव गिरफ्तार। पंचायत चुनाव को लेकर चुनावी रंजिश में कराई गई हत्या।

Mukhiya murder case: सहरसा जिले के सौरबाजार थाना क्षेत्र की खजुरी पंचायत के मुखिया सपहा निवासी रंजीत साह हत्याकांड में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

वहीं, अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.



पंचायत चुनाव में रंजिश में की गयी हत्या

मुखिया की हत्या के मामले में जानकारी देते एसपी लिपि सिंह ने बताया कि खजुरी रेलवे ढाला पर अज्ञात अपराधियों द्वारा मुखिया रंजीत साह की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी. सूचना मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए खजुरी निवासी रंजीत यादव और लक्ष्मीनिया निवासी दीपक यादव को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. घटना का कारण पूर्व में हुए पंचायत चुनाव का रंजिश बताया जा रहा है.

राजद से रहा है रंजित यादव का संबंध

मुखिया की हत्या के मामले में गिरफ्तार रंजीत यादव पूर्व में खजुरी पंचायत के साल 2001 से 2005 तक मुखिया रह चुके हैं. साथ ही साल 1994 से राजद नेता था. बीते विधानसभा चुनाव में राजद से टिकट नहीं मिलने के बाद विधायक का चुनाव निर्दलीय लड़ा था. इसके पिता भी कई वर्षों तक मुखिया रह चुके थे.

चारपाई छाप से लड़ा था चुनाव

साल 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में राजद के टिकट के दावेदार थे. लेकिन, लवली आनंद को टिकट मिलने के बाद रंजीत यादव ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लडा. चुनाव आयोग के द्वारा उन्हें चारपाई चुनाव चिह्न आवंटित किया गया था.

शुक्रवार की देर शाम की गयी थी मुखिया रंजीत कुमार साह की हत्या

मालूम हो कि खजुरी पंचायत के मुखिया रंजीत कुमार साह की शुक्रवार देर शाम अज्ञात अपराधियों ने सहरसा-पूर्णिया रेलखंड पर खजुरी ढाला के पास गोली मार कर हत्या कर दी थी. इसके बाद जिले के सौरबाजार प्रखंड क्षेत्र की खजुरी पंचायत के मुखिया रंजीत कुमार साह के शव को बैजनाथपुर चौक पर रख ग्रामीणों और परिजनों ने शनिवार की सुबह सभी मार्गों को जाम कर दिया है. प्रदर्शनकारी हत्यारे की गिरफ्तारी और मुआवजा दिलाने की मांग कर रहे हैं.

Followers

MGID

Koshi Live News