Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR NEWS/Bhagalpur: बेऊर से कुख्यात मानिक सिंह समेत 10 बंदी पहुंचे कैंप जेल, मधेपुरा का कुख्यात विक्की मेहता भागलपुर शिफ्ट - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Monday, April 18, 2022

BIHAR NEWS/Bhagalpur: बेऊर से कुख्यात मानिक सिंह समेत 10 बंदी पहुंचे कैंप जेल, मधेपुरा का कुख्यात विक्की मेहता भागलपुर शिफ्ट


Bhagalpur: कारा विभाग की ओर से बड़े स्तर पर की जा रही प्रशासनिक कार्रवाई में अब तक दूसरे जिलों के जेलों में बंद तीन दर्जन से भी अधिक बंदियों को भागलपुर जिला स्थित कैंप जेल और सेंट्रल जेल भेजा गया है. इसी क्रम में पटना के बेऊर जेल सहित मुंगेर और मधेपुरा जेल से कुल 29 बंदियों को भागलपुर जेल भेजा गया है.

मुंगेर से 10 और मधेपुरा से नौ बंदी भागलपुर लाये गये

पटना के बेऊर जेल से रविवार को भेजे गये बंदियों में कुख्यात मानिक सिंह सहित 10 बंदी शामिल हैं. इनमें से पांच बंदियों को भागलपुर स्थित विशेष केंद्रीय कारा (कैंप जेल) में रखा गया है. वहीं, पांच अन्य को शहीद जुब्बा सहनी केंद्रीय कारा (सेंट्रल जेल) में रखा गया है. इसके अलावा मुंगेर जिले से आये 10 बंदियों में से एक को कैंप जेल, तो 9 बंदियों को सेंट्रल जेल में रखा गया है. इधर, मधेपुरा जेल से भेजे गये कुल नौ बंदियों को कैंप जेल में रखा गया है.

विशेष केंद्रीय कारा भेजे गये पांच बंदी

पटना जिले के बेऊर जेल से 10 बंदियों को भागलपुर जेल भेजा गया है. इन सभी को रविवार को ही भागलपुर के लिए रवाना कर दिया गया. इन 10 बंदियों में से कुख्यात अपराधी मानिक सिंह उर्फ बाबू, विकास कुमार, गुलाब उर्फ अमितेश कुमार, चंदन कुमार उर्फ रवि रंजन व फैजल नियाजी को विशेष केंद्रीय कारा भागलपुर भेजा गया है.

केंद्रीय कारा में पांच बंदी शिफ्ट

इसके अलावा पप्पू कुमार, मो टिंकू, मो साहिल, पप्पू कुमार व अमिताभ कुमार उर्फ मिथिलेश कुमार को भागलपुर के शहीद जुब्बा सहनी केंद्रीय कारा में छह माह के लिए भेजा गया है. हाल में ही बेऊर जेल में डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह व एसएसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापेमारी की थी.

बेऊर जेल में छापेमारी में अनंत सिंह के पास से मिले थे मोबाइल फोन

छापेमारी के दौरान मोकामा विधायक अनंत सिंह के पास से मोबाइल फोन और मिनी सिम कार्ड के साथ ही सिगरेट के पैकेट बरामद किये गये थे. मामले में मुख्य वार्डन व तीन अन्य वार्डन को सस्पेंड कर दिया गया था. साथ ही एक सैप सिपाही को बर्खास्त कर दिया गया था. इसके बाद ऐसे बंदियों की सूची बनायी गयी, जो जेल प्रशासन के लिए परेशानी का सबब बने हुए थे.

मधेपुरा के कुख्यात को भागलपुर किया शिफ्ट

मधेपुरा जिले के मंडल कारावास से विभिन्न हत्याकांड के अभियुक्त व कुख्यात अपराधी विक्की मेहता को भागलपुर जेल शिफ्ट किया गया. मंडल कारा अधीक्षक अमर शक्ति ने बताया कि विक्की मेहता का आपराधिक इतिहास रहा है. अलग-अलग कांडों में वह सम्मिलित था. हत्या, रंगदारी का वह अभियुक्त था.

बक्सर मंडल कारा से उदाकिशुनगंज होते हुए भागलपुर जेल पहुंचा

विक्की मेहता छह माह पूर्व बक्सर मंडल कारा में कैद था. इसके बाद उसे उदाकिशुनगंज अनुमंडल उप कारा में लाया गया था. फिर मुख्यालय मंडल कारा लाया गया था. रविवार को डीएम श्याम बिहारी मीणा व पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार के स्तर से उसे भागलपुर मंडल कारा भेज दिया गया है.

Followers

MGID

Koshi Live News