Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR/लोहे का पुल चोरी में राजद नेता समेत 6 गिरफ्तार:पुल चोरी में इस्तेमाल गैस कटर बरामद, सिंचाई विभाग के कर्मचारी समेत 3 से पूछताछ - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Sunday, April 10, 2022

BIHAR/लोहे का पुल चोरी में राजद नेता समेत 6 गिरफ्तार:पुल चोरी में इस्तेमाल गैस कटर बरामद, सिंचाई विभाग के कर्मचारी समेत 3 से पूछताछ


रोहतास में लाेहे के पुल चोरी मामले में पुलिस ने अब तक आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं सिंचाई विभाग का एक डेली वेज कर्मचारी, वाहन मालिक और जेसीबी का ड्राइवर शामिल हैं। पुल चोरी मामले की जांच के लिए बनाए गए SIT के नेतृत्व कर रहे बिक्रमगंज के SDPO शशि भूषण ने इसकी पुष्टि की है।

गिरफ्तार आरोपियों में मौसमी कर्मचारी अरविंद कुमार, राजद नेता शिवकल्याण भारद्वाज (अमियावर), पिकअप मालिक चंदन कुमार (अमियावर), अकोढ़ीगोला के कबाड़ वाले सचितानंद सिंह (गोपीगढ़), चंदन कुमार (चंदाबिगहा), मनीष कुमार (गोपीगढ़), गोपाल कुमार (जयनगर) शामिल हैं। वहीं अमियावर के जेसीबी चालक अजीत, पिकअप चालक जितेंद्र चौधरी, वाहन मालिक गोपाल साह (पुलडीहां थाना माली जिला औरंगाबाद) को हिरासत में लिया गया है।

लोहे के पुल की हालत जर्जर थी। इस कारण इस्तेमाल नहीं किया जाता था।
लोहे के पुल की हालत जर्जर थी। इस कारण इस्तेमाल नहीं किया जाता था।

एसडीपीओ ने बताया कि शनिवार रात मामले में सिंचाई विभाग के मौसमी कर्मचारी अरविंद और वाहन मालिक चंदन को हिरासत में लिया गया है। इसी के वाहन से पुल के मलबे ढोए गए थे। चोरी में इस्तेमाल हुई जेसीबी के चालक से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। कांड में इस्तेमाल ‌होने वाले गैस कटर को भी पुलिस ने किया बरामद किया है। शिवकल्याण भारद्वाज नामक व्यक्ति की भी गिरफ्तारी की गई है।

पिछले सोमवार को हुई थी पुल की चोरी

जिले के नासरीगंज प्रखंड के अमियावर स्थित आरा मुख्य नहर पर बना पुल चोरों ने देखते- देखते गत सोमवार को गायब कर दिया था। 60 फीट लंबा, दस फीट चौड़े और बारह फीट ऊंचे पुल को जेसीबी से उखाड़कर उसके मलबे को ट्रक से ले भागे थे। मामले में गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अब प्राथमिकी दर्ज होने के दो दिन बाद मामले में SIT का गठन किया गया था। SIT के गठन के बाद पुलिस मामले में तत्परता से कार्रवाई कर रही है, जल्द ही पूरे मामले के खुलासे की उम्मीद है।

Followers

MGID

Koshi Live News