Koshi Live-कोशी लाइव Big Breaking/बिहार में एक और मुखिया की हत्या, सहरसा के खजुरी पंचायत के मुखिया रंजीत साह को गोलियों से भूना गया - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Friday, April 8, 2022

Big Breaking/बिहार में एक और मुखिया की हत्या, सहरसा के खजुरी पंचायत के मुखिया रंजीत साह को गोलियों से भूना गया



Big Breaking/बिहार में एक और मुखिया की हत्या, सहरसा के खजुरी पंचायत के मुखिया रंजीत साह को गोलियों से भूना गया http://www.koshilive.com/2022/04/big-breaking.html
सहरसा: इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के सहरसा जिले से आ रही है। यहां एक और मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस हत्याकांड में सौरबाजार प्रखंड के खजुरी पंचायत के मुखिया रंजीत साह की गोली मारकर बदमाशों ने हत्या की और फरार हो निकले।
मर्डर के बाद से इलाके में सनसनी का माहौल व्याप्त है।

पूरी अपडेट कुछ देर में... बता दें कि इससे पहले मुंगेर में मुखिया परामनंद टुड्डू की हत्या कर दी गई थी। ये मामला काफी सुर्खियों में रहा था।



लाइव अपडेट्स=....
सहरसा: हाल ही में भागलपुर के सुल्तानगंज प्रखंड के कुमैठा पंचायत की मुखिया अनिता देवी की हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि एक और मुखिया की हत्या की खबर आ गई। बिहार के सहरसा जिले के सौरबाजार प्रखंड सौरबाजार प्रखंड के खजुरी पंचायत के मुखिया रंजीत साह की गोली मारकर बदमाशों ने हत्या की और फरार हो निकले। मर्डर के बाद से इलाके में सनसनी का माहौल व्याप्त है।

इससे पहले मुंगेर में मुखिया परामनंद टुड्डू की हत्या कर दी गई थी। ये मामला काफी सुर्खियों में रहा था। वहीं, सौरबाजार प्रखंड के खजुरी पंचायत के मुखिया रंजीत साह की बदमाशों ने शुक्रवार की शाम गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। हत्या के विरोध में लोगों ने बैजनाथपुर चौक को जाम कर दिया है।
जानकारी के अनुसार मुखिया खजुरी से बाइक से बैजनाथपुर की ओर आ रहे थे। रास्ते में ढ़ाला के समीप एक पुल के समीप मुखिया को मोबाइल पर फोन आया। जिस कारण मुखिया पुल के पास ही रुककर बात करने लगे। इसी दौरान पीछे से एक बाइक पर सवार तीन बदमाश पहुंचे और मुखिया को नजदीक से गोली मार दी। बदमाशों को देखकर बाइक सवार सहयोगी पुल के नीचे भाग गये। बदमाश गोली मारने के बाद बैजनाथपुर की ओर भाग निकले।
लोगों के सहयोग से मुखिया को इलाज के लिए मेडिकल कालेज ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही लोग आक्रोशित हो गये और बैजनाथपुर चौक को जाम कर दिया है। मुखिया के स्वजन फिलहाल कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं हैं। आंदोलन कर रहे लोग पुलिस प्रशासन के खिलाफ में नारेबाजी कर रहे हैं। मुखिया की हत्या से लोगों में आक्रोश है। लोगों ने कहा कि जब जनप्रतिनिधि ही सुरक्षित नहीं है तो आम लोगों की सुरक्षा कैसे होगी।

पुलिस मामले की जांच कर रही है

घटना के बाद मृतक मुखिया के परिजनों में कोहराम मचा है. घटना सौरबाजार थाना क्षेत्र के बैजनाथपुर पुलिस शिविर के पास की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. अब तक किसी अपराधी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है. वारदात के बाद इलाके में दहशत का माहौल है.

सड़क को जाम कर आगजनी की

गुस्साये परिजनों और ग्रामीणों ने सड़क को जाम कर आगजनी की है. लोगों की मांग है कि आये दिन हो रहे आपराधिक घटनाओं के बावजूद पुलिस प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. केवल प्राथमिकी दर्ज कर जांच की बात कह कर मामले को दबा दे रही है. लोगों ने घंटों पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की.

खौजरी ढाला के पास हुई हत्या

घटना के संबंध में बताया जाता है कि खजुरी पंचायत के मुखिया रंजीत साह अपने घर लौट रहे थे. जैसे ही वे खौजरी ढाला के पास पहुंचे, वहां पहले से घात लगाये बाइक सवार अज्ञात अपराधियों ने ओवरटेक कर मुखिया के सीने में गोली मार दी. गोली मारने के बाद सभी अपराधी फरार हो गए.

आसपास के ग्रामीणों ने दी सूचना

गोली की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे. लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. आनन-फानन में खून से लथपथ मुखिया को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. परिजनों का कहना है कि हत्या के पीछे चुनावी रंजिश है. पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है.

मंत्री उठा चुके हैं सुरक्षा का मामला

बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने के बाद लगातार जनप्रतिनिधि अपराधियों के निशाने पर हैं. कई जिलों में मुखिया या अन्य सदस्य की हत्याएं हो चुकी हैं. पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कई बार जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा का मामला उठाया है. उन्होंने सुरक्षागार्ड और हथियार का लाइसेंस देने की भी बात कही है.

सहरसा एसपी लिपि सिंह ने कहा कि मुखिया की हत्या मामले में पुलिस कार्रवाई शुरू कर दी है। जल्द ही शामिल बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Followers

MGID

Koshi Live News