Koshi Live-कोशी लाइव NEWS DESK:जॉब नहीं मिली तो खोली चाय की दुकान, नाम रखा 'एमए इंग्लिश चायवाली'; रातोंरात हुई फेमस - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Friday, November 12, 2021

NEWS DESK:जॉब नहीं मिली तो खोली चाय की दुकान, नाम रखा 'एमए इंग्लिश चायवाली'; रातोंरात हुई फेमस


कोलकाता: यदि आप पश्चिमी बंगाल (West Bengal) के हाबरा रेलवे स्टेशन (Habra Railway Station) पर जाते हैं, तो यहां आपको एक ऐसी चाय की दुकान मिलेगी, जो आजकल काफी फेमस हो गई है.

वजह है इस दुकान का नाम और उसे चलाने वाली लड़की. दरअसल, एमए पास टुकटुकी दास (Tuktuki Das) ने अपनी दुकान का नाम 'एमए इंग्लिश चायवाली' रखा है, जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है. टुकटुकी सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो गई हैं.

डिग्री के बाद भी नहीं मिली नौकरी

टुकटुकी दास (Tuktuki Das) ने अंग्रेजी में एमए किया है, लेकिन जब काफी प्रयासों के बाद भी नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने चाय की दुकान शुरू करने का फैसला किया. टुकटुकी ने उत्तर 24 परगना के हाबरा स्टेशन पर चाय की दुकान खोली, जिसका नाम उन्होंने रखा 'एमए इंग्लिश चायवाली' (MA English Chaiwali). दुकान के इस यूनिक नाम के चलते धीरे-धीरे वो काफी फेमस हो गईं. स्थानीय मीडिया ने भी उनकी कहानी प्रकाशित की.

Parents नहीं थे इस फैसले से खुश

टुकटुकी के पिता वैन ड्राइवर हैं और उनकी मां की एक छोटी सी किराना दुकान है. पहले पैरेंट्स टुकटुकी की चाय बेचने की योजना से नाखुश थे. उन्होंने उसे समझाया था कि इससे कुछ हासिल नहीं होगा, बल्कि लोग तरह-तरह की बातें करेंगे, लेकिन वो नहीं मानी. दरअसल, टुकटुकी एक 'एमबीए चायवाला' की कहानी से प्रेरित थी, जिसके बारे में उसने इंटरनेट पर पढ़ा था. इसलिए उन्होंने विरोध के बावजूद कदम पीछे नहीं खींचें.

'कोई काम छोटा नहीं होता'

टुकटुकी ने कहा कि मुझे लगा कि कोई भी काम छोटा नहीं होता और इसलिए मैंने 'एमबीए चायवाला' की तरह अपनी चाय की दुकान खोली. शुरुआत में जगह मिलना मुश्किल था, लेकिन बाद में मैं इसे ढूंढने में कामयाब रही. अब मैं चाय-नाश्ता बेच रही हूं, चूंकि मेरे पास एमए की डिग्री है, इसलिए मैंने दुकान का नाम इस तरह रखा. टुकटुकी अपना यू-ट्यूब चैनल भी चलाती हैं. उनके कई वीडियो वायरल हो चुके हैं. उन्होंने कहा, 'जब से मैं वायरल हुई हूं, तब से बहुत लोग मिलने आते हैं, मुझे लोग हौसला देते हैं'.

Followers

MGID

Shivesh Mishra

Koshi Live News