Koshi Live-कोशी लाइव MADHEPURA:सिविल ड्रेस में छापेमारी के दौरान थानेदार पर अपराधियों ने तानी पिस्तौल, धक्का देकर दबोचा - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Wednesday, November 3, 2021

MADHEPURA:सिविल ड्रेस में छापेमारी के दौरान थानेदार पर अपराधियों ने तानी पिस्तौल, धक्का देकर दबोचा


आलमनगर के बेतुल्ला बासा में बंधन बैंक कर्मी से सवा तीन लाख रुपए लूट के लिए कर रहे थे रेकी
समस्तीपुर निवासी गिरफ्तार अपराधी के अपराध रिकाॅर्ड को खंगाल रही पुलिस

जिले के आलमनगर थाना क्षेत्र के बेतुल्ला बासा में एक बंधन बैंक कर्मी से सवा तीन लाख रुपए लूट के लिए रेकी कर रहे तीन अपराधियों को हथियार, कारतूस और एक बाइक के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इस दौरान आलमनगर थानाध्यक्ष उदय कुमार के जान को भी खतरा हो गया था। बताया जा रहा है कि जिस वक्त पुलिस सिविल ड्रेस में छापेमारी करने जा रही थी, रास्ते में ही उनलोगों की अपराधियों से आमना-सामना हो गया। संदेह होने पर बाइक सवार थानाध्यक्ष ने जैसे ही बाइक पर सवार अपराधी को रुकने को कहा कि उसने थानाध्यक्ष पर पिस्तौल सटा दी। लेकिन, ऐन वक्त पर थानाध्यक्ष उदय ने भी अपराधियों पर पिस्टल तान दी और पांव से उसकी बाइक में धक्का मार दिया। जिस कारण से दो अपराधी मौके पर ही गिरफ्तार कर लिए गए। जबकि एक अपराधी जब भाग रहा था तो पुलिस वालों को हल्ला किया। इसके बाद ग्रामीणों ने खदेड़ कर तीसरे अपराधी को भी पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। जबकि इन अपराधियों की निशानदेही पर उदाकिशुनगंज थाना के तेलडीहा से एक अपराधी को लोडेड मास्केट के साथ गिरफ्तार किया गया। बताया यह भी जाता है कि अगर कुछ मिनट देर से पुलिस पहुंचती तो संभव था कि बंधन बैंक के कलेक्शन एजेंट से अपराधी सवा तीन लाख रुपए लूट कर फरार हो जाते। मामले को लेकर एसपी योगेंद्र कुमार ने अपने कार्यालय वेश्म में प्रेस कांफ्रेंस भी की। अपराधियों पर केस दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी में शामिल पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों को पुरस्कृत करने के लिए विभाग को लिखा जाएगा।

चार साल से लगातार कर रहे थे अपराध , दर्जनों मामले दर्ज
एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों पर विभिन्न थानों में एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि राजू यादव के उपर बिहारीगंज, उदाकिशुनगंज तथा आलमनगर थाना में कुल नौ आपराधिक मामले दर्ज हैं। अधिकांश मामले आर्म्स एक्ट तथा हत्या से जुड़े हैं। वहीं संतोष यादव पर उदाकिशुनगंज, आलमनगर तथा बिहारीगंज थाना में चार मामले दर्ज हैं। एसपी ने बताया कि गश्त के दौरान आलमनगर थानाध्यक्ष उदय कुमार को सूचना मिली कि कुछ अपराधी बंधन बैंक के कलेक्शन एजेंट को लूटने की योजना बना रहे हैं। इसके बाद उदाकिशुनगंज एसडीपीओ सतीश कुमार के नेतृत्व में टीम बनाई गई। जिसमें उदाकिशुनगंज थानाध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी, बिहारीगंज थानाध्यक्ष अरुण कुमार तथा आलमनगर थानाध्यक्ष उदय कुमार समेत पुलिस के जवानों को शामिल किया गया।

गिरफ्तार अपराधियों में समस्तीपुर का अपराधी भी शामिल
गिरफ्तार अपराधियों में बिहारीगंज थाना क्षेत्र के मोहनपुर वार्ड-16 निवासी राजू यादव, ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के सिंदवारी निवासी अजय कुमार मंडल तथा समस्तीपुर जिले के गदुआ निवासी कमलदारी मुखिया के पुत्र रंजीत मुखिया है। इनके पास से लोडेड पिस्तौल, लोडेड कट्टा, दो कारतूस तथा एक बाइक जब्त किया गया। राजू की निशानदेही पर उदाकिशुनगंज थाना के तेलडीहा से संतोष यादव को लोडेड मास्केट के साथ गिरफ्तार किया गया। इस तरह से कुल मिलाकर अपराधियों के पास से तीन हथियार, 10 गोली अौर एक बाइक जब्त किया गया। अंतर जिला अपराधी रंजीत मुखिया का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

Followers

MGID

Shivesh Mishra

Koshi Live News