Koshi Live-कोशी लाइव Breaking News/घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ राजस्व कर्मचारी, कर रखा था मधेपुरा में दाखिल-खारिज का 50 हजार रेट फिक्स - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Tuesday, November 30, 2021

Breaking News/घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ राजस्व कर्मचारी, कर रखा था मधेपुरा में दाखिल-खारिज का 50 हजार रेट फिक्स


संवाद सूत्र.
पटना से मधेपुरा पहुंची निगरानी अन्वेषण ब्यूरो (विजिलेंस) की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई की है। सदर अंचल के कर्मचारी को 51 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा। इस कार्रवाई को निगरानी की टीम ने मधेपुरा स्थित सिंघेश्वर छात्रावास के पास मौजूद आवास पर छापेमारी कर अंजाम दिया। देवनारायण मेहता के खिलाफ सदर प्रखंड के हनुमान नगर चौराहा निवासी सुरुचि देवी ने निगरानी मुख्यालय में एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें कर्मचारी पर जमीन म्यूटेशन कराने के लिए 51 हजार रुपए घूस मांगने का आरोप लगाया था।

इसके बाद ही मुख्यालय के आदेश पर आरोपों की जांच और पूरे मामले की पड़ताल करने के लिए एक स्पेशल टीम बनाई गई। टीम को लीड करने की जिम्मेवारी DSP अरूण पासवान को दी गई, जिसके बाद मंगलवार को यह टीम मधेपुरा पहुंची। कर्मचारी के आवास पर पूरा जाल बिछाया। इसके बाद जैसे ही शिकायत करने वाली महिला रुपए लेकर पहुंचा और कर्मचारी ने उसे लिया, वैसे ही निगरानी वहां पहुंच गई।

निगरानी DSP अरूण पासवान ने बताया कि महिला ने लिखित शिकायत की थी। इसी के बाद यह कार्रवाई की गई है। निगरानी ने कर्मचारी को हिरासत में ले लिया है। पूछताछ की जा रही है। उनके खिलाफ प्रपत्र क गठित कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

धावा दल का गठन

सरकार द्वारा राज्य स्तरीय और जिला स्तरीय निगरानी समिति व धावा दल का गठन करते हुए नियंत्रण कक्ष का नंबर जारी किया गया है। लोग 0612- 2215344 और 776595326 पर कॉल कर भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायत कर सकते हैं। इसी शिकायत के आधार पर निगरानी टीम द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

Followers

MGID

Koshi Live News