Koshi Live-कोशी लाइव बिहार बोर्ड से मैट्रिक परीक्षा देने वालों के लिए जरूरी खबर, चूके तो नहीं मिलेगा एडमिट कार्ड - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Saturday, November 6, 2021

बिहार बोर्ड से मैट्रिक परीक्षा देने वालों के लिए जरूरी खबर, चूके तो नहीं मिलेगा एडमिट कार्ड

Bihar Board Matric Exam 2022: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से जुड़े सभी स्‍कूलों में मैट्रिक की सेंटअप परीक्षा 12 नवंबर से शुरू हो जाएगी।
इस परीक्षा को लेकर स्कूलों में तैयारी शुरू हो गई है। परीक्षा 20 नवंबर तक आयोजित होगी। इसके बाद रिजल्ट बिहार बोर्ड तक 25 नवंबर तक भेज दिया जाएगा। परीक्षा सामग्री सात नवंबर तक स्कूलों को भेज दी जाएगी। राजधानी के श्रीचंद हाईस्कूल के प्राचार्य डा. फैज अहमद ने कहा कि सेंटअप परीक्षा की तैयारी शुरू हो गई। समय पर परीक्षा और रिजल्ट बोर्ड को भेज दिया जाएगा। वहीं, शास्त्रीनगर बालक हाईस्कूल के प्राचार्य रिंकू कुमारी का कहना है कि मैट्रिक की सेंटअप परीक्षा को लेकर स्कूलों में विशेष व्यवस्था की गई है।

बिहार बोर्ड की मैट्रिक सेंटअप परीक्षा 20 नवंबर तक आयोजित होगी
सभी छात्रों का रिजल्ट बिहार बोर्ड तक 25 तक भेज दिया जाएगा
बोर्ड की ओर से परीक्षा सामग्री सात तक स्कूलों को भेज दी जाएगी
सेंटअप परीक्षा में पास होने वालों को ही मिलेगा एडमिट कार्ड
परीक्षा में शामिल होना अनिवार्य

सेंटअप परीक्षा में शामिल होना हर परीक्षार्थी के लिए अनिवार्य है। इसमें शामिल नहीं होने वाले विद्यार्थियों को मुख्य परीक्षा में भी शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा। उनका प्रवेश पत्र भी जारी नहीं होगा।

बेगूसराय में शुरू हुई मैट्रिक की सेंटअप परीक्षा की तैयारी

बेगूसराय में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के निर्देशानुसार 12 नवंबर से मैट्रिक की सेंटअप परीक्षा आयोजित करने की तैयारी तेज हो गई है। इसके लिए प्रश्न पत्र का वितरण 7-8 को होगा। डीपीओ समग्र शिक्षा राज कमल कुमार ने बताया कि गोपनीय प्रश्नपत्र का वितरण सात और आठ नवंबर को शहर के बीपी स्कूल में किया जाएगा। यह प्रश्न पत्र सिर्फ एचएम या उनके द्वारा अधिकृत व्यक्ति ही प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि नियमित, स्वतंत्र एवं क्लवलिफाईंग कोटि के विद्यार्थियों की कदाचार और साफ-सुथरे वातावरण में परीक्षा संपन्न कराई जाएगी।

Followers

MGID

Shivesh Mishra

Koshi Live News