Koshi Live-कोशी लाइव BDO साहिबा मांगती हैं घूस...:मधेपुरा सदर प्रखंड के पंचायती राज पदाधिकारी ने लेटर जारी कर लगाया आरोप, बाद में कहा- सब ठीक है - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Friday, November 19, 2021

BDO साहिबा मांगती हैं घूस...:मधेपुरा सदर प्रखंड के पंचायती राज पदाधिकारी ने लेटर जारी कर लगाया आरोप, बाद में कहा- सब ठीक है

दैनिक भास्कर :

मधेपुरा में सदर प्रखंड के दो पदाधिकारियों के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। प्रखंड के पंचायती राज पदाधिकारी (BPRO) श्याम सुंदर कुमार के दो पत्र सामने आए हैं। BPRO ने अपने कार्यालय के पत्रांक-296 दिनांक 17/11/21 से सदर प्रखंड की BDO को पत्र जारी किया है। इसमें BPRO ने BDO कलावती कुमारी पर मोबाइल पर घूस मांगने तथा पंचायत सचिवों से अवैध रूप से वसूली करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं, इस बातचीत का ऑडियो रिकॉर्ड होने की बात भी अपने पत्र में की है।

वहीं, BPRO ने 13/11/21 को लिखे एक और पत्र में BDO को अपना कनीय अधिकारी साबित करने का प्रयास किया है। इस पत्र में बिहार पंचायती राज अधिनियम-2006 का हवाला देते हुए कहा है कि BDO के कार्यों का पर्यवेक्षण और नियंत्रण करने का अधिकार उन्हें प्राप्त है।

घूस मांगने के आरोप वाला पत्र।
घूस मांगने के आरोप वाला पत्र।
BDO को अपना कनीय बताने वाला पत्र।
BDO को अपना कनीय बताने वाला पत्र।

हालांकि, अब जब मामला तूल पकड़ने लगा है तो BPRO मामले में पैचअप होने की बात कह रहे हैं। वहीं, BDO कलावती कुमारी ने भी इस तरह की किसी बात से इंकार किया है। इस मामले में BPRO के पत्र तो पब्लिक डोमेन में आ गए। BDO द्वारा 13 नवंबर के पत्र में क्या कहा गया था, यह स्पष्ट नहीं हो सका है।

श्याम सुंदर कुमार ने भास्कर को बताया- 'मामला शांत हो गया है। पत्र जारी किया गया था, लेकिन अब मामला शांत हो गया है। सब कुछ ठीक हो गया है।' वहीं BDO कलावती कुमारी का कहना है कि हमने कभी घूस नहीं मांगा है। BPRO से कभी किसी विषय पर कोई बात नहीं हुई है। न ही कभी उनसे घूस की मांग की गई है। आरोप निराधार हैं। उन्हें पंचायत समिति का प्रभार देने की भी तैयारी की जा रही है।

Followers

MGID

Shivesh Mishra

Koshi Live News