Koshi Live-कोशी लाइव NEWS DESK/बिहार के 16 साल के बच्चे ने की ऐसी हरकत, फ्लाइट को किया गया कैंसिल, एयरपोर्ट अधिकारियों के उड़े होश - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, October 2, 2021

NEWS DESK/बिहार के 16 साल के बच्चे ने की ऐसी हरकत, फ्लाइट को किया गया कैंसिल, एयरपोर्ट अधिकारियों के उड़े होश


नई दिल्ली

पश्चिम बंगाल के कोलकाता एयरपोर्ट (Kolkata airport) को मेल भेजकर एक फ्लाइट को विस्फोट कर उड़ा देने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने आज एक किशोर को हिरासत में लिया है।
पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि पश्चिम बंगाल की पुलिस (West bangal police) ने जांच के दौरान पाया कि कोलकाता एयरपोर्ट को ईमेल बिहार के बक्सर जिला के सिमरी से भेजा गया था।

सूचना मिलते ही बक्सर पुलिस ने किशोर को हिरासत में लिया है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कोलकाता एयरपोर्ट अथॉरिटी (Kolkata Airport Authority) को शाम तकरीबन 4:30 बजे ई-मेल पर एक मैसेज मिला, जिसमें लिखा था कि रात 8:35 पर जो फ्लाइट टेक ऑफ होगी, उसे उड़ा दिया जाएगा। चाहो तो बचा लो । इस मैसेज के मिलते ही एयरपोर्ट के अधिकारी तुरंत हरकत में आए और इसकी सूचना पुलिस को दी। साथ ही विमान की उड़ान को रद्द कर दिया गया। इसके बाद पुलिस को लोकेशन के आधार पर पता चला कि यह धमकी भरा ई-मेल (Threatening E-mail) बक्सर जिले के सिमरी थाने के आशापडऱी गांव से भेजा गया है।

इसके बाद पश्चिम बंगाल पुलिस (west bangal police) ने बक्सर पुलिस से संपर्क साधा और रात में ही पुलिस आशापडऱी गांव पहुंच गई और 16 वर्षीय एक किशोर को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के दौरान किशोर ने इस बात से साफ इनकार किया कि उसने ऐसा कुछ किया है, किसी अन्य ने उसका ई-मेल हैक कर ऐसी हरकत की है। किशोर के अनुसार, करीब 10 दिनों पहले उसने अपना मोबाइल चोरी हो जाने का मामला भी सिमरी थाने में दर्ज कराया था। हालांकि पुलिस ने जब वह मामला निकाला तो उसमें वह नंबर दर्ज नहीं मिला, जिससे फ्लाइट उड़ाने की धमकी दी गई है। वैसे प्रथम दृष्टया पुलिस भी यही मानकर चल रही है कि किसी ने हिरासत में लिए गए किशोर का आईडी हैक कर ऐसा मैसेज भेजा है। सूत्रों ने बताया कि पश्चिम बंगाल पुलिस बक्सर के लिए रवाना हो चुकी है ।

Followers

MGID

Koshi Live News