Koshi Live-कोशी लाइव बिहार पंचायत चुनाव: CO को धमकी- मेरी पत्नी हारी तो जान से मार दूंगा, FIR - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Saturday, October 16, 2021

बिहार पंचायत चुनाव: CO को धमकी- मेरी पत्नी हारी तो जान से मार दूंगा, FIR


वैशाली. बिहार पंचायत चुनाव में इस बार कई ट्रेंड बदल रहे हैं. एक ओर जहां पुराने मुखिया व अन्य जनप्रतिनिधियों की लागातार हार हो रही है, वहीं कई क्षेत्रों में नारी शक्ति का बोलबाला दिख रहा है.
इसी क्रम में कई बार ऐसी खबरें भी आती हैं जो गांव की सरकार की वास्तविक स्थिति को लेकर कई संशय भी पैदा करते हैं. दरअसल खबर यह सामने आई है कि महनार सीओ रमेश प्रसाद सिंह को यहां के हसनपुर उतरी पंचायत से मुखिया के पति ने धमकी दी है. सीओ ने इसकी प्राथमिकी महनार थाने में दर्ज कराई है.

सीओ की प्राथमिकी के अनुसार 11 अक्टूबर को वह जिलास्तरीय बैठक में हिस्सा लेकर शाम में करीब पांच बजे अपने आवास पहुंचे थे. इसी दौरान हसनपुर उतरी पंचायत के मुखिया पति सुदेश सिंह एवं एक अन्य अज्ञात व्यक्ति उनके आवास में जबरन घुस आए. इस दौरान लोगों ने गाली गलौच करते हुए उनके साथ मारपीट की और कहा कि आपने मेरी पंचायत को बाढ़ग्रस्त घोषित नहीं किया है. अगर मेरी पत्नी चुनाव हारती हैं तो आपको जान से मार दूंगा.

सीओ ने आरोप लगाया है कि इस दौरान उनके गले से सोने की चेन भी छीन ली गई. इसे लेकर सीओ ने अपने प्राथमिकी में एक सरकारी पदाधिकारी के आवास में घुसकर गाली-गलौच करने, जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने, गले से सोने की चेन छीनने तथा चुनाव संबंधी आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए सुसंगत धाराओं में कानूनी कार्रवाई करने का आग्रह किया है. पुलिस ने सीओ की प्राथमिकी पर आइपीसी की धारा 447, 504, 379, 506 एव 34 के तहत दर्ज कर ली है.

हालांकि, दूसरी ओर सुदेश कुमार सिंह ने भी थाने में अपने साथ मारपीट करने के आरोप लगाते हुए आवेदन दिया है. पुलिस इस मामले को लेकर छानबीन प्रारंभ कर दी है. बता दें कि बिहार पंचायत चुनाव के दौरान प्रत्याशियों के की तरफ से इस तरह की खबरें आ रही हैं. बिहार में पंचायत इलेक्शन के तीन चरण पूरे हो चुके हैं. इस दौरान कई शहरों से हिंसा की खबरें आई हैं. पुलिस प्रशासन भी अपनी ओर से न्यायसंगत कार्रवाई कर रहा है.

Followers

MGID

Shivesh Mishra

Koshi Live News