Koshi Live-कोशी लाइव बिहार में खाली सीरिंज लगाने के बाद अब बिना वैक्सीन लगाए लड़की को दे दिया सर्टिफिकेट - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, June 26, 2021

बिहार में खाली सीरिंज लगाने के बाद अब बिना वैक्सीन लगाए लड़की को दे दिया सर्टिफिकेट


संसू, रसूलपुर (छपरा) : बिहार का छपरा जिला चर्चा में है। दो दिन पहले खाली सीरिंज देने के बाद अब बिना वैक्सीन लगाए सर्टिफिकेट जारी करने का मामला सामने आ गया है। घटना एकमा सीएचसी की है। बगैर वैक्सीन लिए ही लाभार्थी के मोबाइल पर वैक्सीनेशन का मैसेज के साथ ही सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया गया।

बताया जाता है कि रसूलपुर थाना क्षेत्र के असहनी गांव की 34 वर्षीया कल्पना द्विवेदी ने वैक्सीनेशन के लिए एकमा नगर पंचायत के एकारी प्राथमिक विद्यालय पर 23 जून को स्लाट बुक कराया था। किसी कारणवश टीकाकरण केंद्र पर वह नहीं पहुंच पाईं, लेकिन लापरवाही के कारण दो दिन बाद 25 जून को लाभार्थी के मोबाइल पर वैक्सीनेशन सक्सेसफुल का मैसेज के साथ ही सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया गया।

इस संबंध में सीएचसी एकमा के चिकित्सा पदाधिकारी अमित कुमार तिवारी ने कहा कि इस तरह की घटना चिंतनीय है। स्थानीय स्तर पर डाटा आपरेटर की गलती से ऐसा हुआ है। टीकाकरण से वंचित उक्त महिला को वैक्सीन दी जाएगी। काम के प्रेशर से डाटा आपरेटर द्वारा मानवीय भूल हो गई है।

डोज ली कोविशील्ड की, सर्टिफिकेट मिला कोवैक्सीन का

सारण जिले में कोरोना का टीका लेने में कहीं स्वास्थ्य कर्मी तो कहीं कंप्यूटर कर्मी की गलती से लोग परेशान हो गए हैं। छपरा में बिना वैक्सीन सूई चुभोने के मामले के बाद परसा में कोविशील्ड का टीका लगने के बाद मोबाइल पर कोवैक्सीन का टीका लगने का मैसेज लोगों को मिल रहा है। पीयूष कुमार सिंह ने शुक्रवार को जिलाधिकारी डा. नीलेश रामचंद्र देवरे को आवेदन दिया है। लिखा है कि पीएन कालेज, परसा के शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मी समेत कई ग्रामीणों ने 23 जून को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परसा पर टीका लिया। कई लोगों को कोविशील्ड का टीका लगाया गया, लेकिन 24 जून को मोबाइल पर जो सर्टिफिकेट आया है, उसमें कोवैक्सीन का टीका लगने की बात कह दूसरी डोज 48 दिन में लेने का आग्रह है। शिकायत उन्होंने पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से की तो उन्होंने कंप्यूटर आपरेटर की गलती बताकर 10-12 दिन में सुधार की बात कही।

Followers

MGID

Koshi Live News