Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR NEWS/बिहार में अब मुफ्त नहीं मिलेगा नल जल योजना का पानी,देने होंगे 30 रुपया हर महीना - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, June 23, 2021

BIHAR NEWS/बिहार में अब मुफ्त नहीं मिलेगा नल जल योजना का पानी,देने होंगे 30 रुपया हर महीना


NEWS DESK/पटना. पीएचइडी एवं पंचायती राज विभाग के माध्यम से मुख्यमंत्री नल जल योजना के तहत लगभग एक करोड़ 84 लाख से अधिक परिवारों को टैब से घर में शुद्ध पानी पहुंचाया गया है. योजना के तहत पानी की बर्बादी रोकने के लिए मंगलवार को कैबिनेट से मेंटेनेंस पॉलिसी को स्वीकृति मिली है, जिसके बाद अब सभी लाभुकों को प्रति माह में 30 रुपया लिया जायेगा.


पीएचइडी सचिव जितेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि बुधवार को विभाग से जिलों को निर्देश भेजा जायेगा और नोटिफिकेशन भी निकाला जायेगा.

उन्होंने कहा कि योजना को ठीक से चलाने और बडी खराबी को दूर करने के लिए पंचायत स्तर पर एक मरमति दल रहेगा. साथ ही पानी की बर्बादी रोकने के लिए गांव में अभियान चलेगा और लोगों को पानी के महत्व से अवगत कराया भी जायेगा.


अक्तूबर से मार्च तक ऐसे चलेगी योजना
जलापूर्ति की अवधि अक्टूबर से मार्च तक सुबह छह बजे से नौ बजे तक एवं अन्य माह में सुबह पांच बजे से आठ बजे तक व सभी माह में शाम के चार बजे से सात बजे तक होगी.

संचालन के लिए एजेंसी द्वारा एक पंप ऑपरेटर भी रखे जायेंगें. वार्ड के दो महिलाओं से प्रतिदिन मोबाइल नंबर पर इस योजना का फीडबैक लिया जायेगा.

Followers

MGID

Koshi Live News