Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR CRIME:बैंक से एक करोड़ लूटने वाले आठ अपराधी पकड़े गए, 93 लाख से अधिक रकम हुई बरामद - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Thursday, June 17, 2021

BIHAR CRIME:बैंक से एक करोड़ लूटने वाले आठ अपराधी पकड़े गए, 93 लाख से अधिक रकम हुई बरामद


Bank Loot in Vaishali: हाजीपुर में एचडीएफसी बैंक से 1 करोड़ 19 लाख 60 हजार रुपये लूटकांड का पुलिस ने एक सप्ताह के अंदर ही उद्भेदन कर दिया है। लूट की बड़ी रकम में से 93 लाख 20 हजार रुपये के साथ लुटेरा गिरोह के 8 बदमाशों को भी गिरफ्तार किया गया है। वैशाली पुलिस अधीक्षक मनीष प्रेस ब्रीफिंग करते हुए बताया कि पकड़े गए बदमाशों के पास से लूट में प्रयुक्त 2 पिस्टल, 13 कारतूस और 3 बाइक के साथ हाजीपुर एचडीएफसी बैंक से लूटे गए 88 लाख 67 हजार 500 रुपये और समस्तीपुर बैंक लूट के 4 लाख 52 हजार रुपये भी बरामद किए गए हैं।


बैंक खुलते ही दिया वारदात को अंजाम

एसपी ने बताया कि इतनी बड़ी रकम लूट की घटना को पांच बदमाशों ने गत 10 जून को बैँक खुलते ही 10.10 बजे अंजाम दिया था। इसके लिए गिरोह के सदस्य पहले से ही रेकी कर रहे थे। लूट की घटना के अगले ही दिन वैशाली, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और एसआइटी पुलिस लुटेरा गिरोह तक पहुंच गई थी और इसके लिए नाकेबंदी कर जगह-जगह छापेमारी शुरू कर दिया गया।


एक सप्‍ताह के अंदर पुलिस को मिली कामयाबी

इससे पुलिस को एक सप्ताह के अंदर ही लूट की रकम के साथ बदमाशों को पकडऩे में कामयाबी मिली है। उन्होंने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले पांच में से तीन लुटेरों को उसके उसी कपड़े में पकड़ लिया गया है, जिसे पहन कर लूट की थी। वहीं साजिश रचने, रेकी करने और संरक्षण देने वाली दो महिलाओं सहित पांच अन्य लुटेरे को भी गिरफ्तार किया गया है।



गिरफ्तार अपराधियों में ये नाम शामिल

एसपी के अनुसार पकड़े गए लुटेरों में गिरोह का लीडर मो. अरमान पिता- मो. लतीफ, अजमेरी खातून पति-मो. अरमान दोनों केशोपुर थाना-सकरा मुजफ्फरपुर, मो. खुर्शीद पिता-मो. मुस्लिम, मो शौकत पिता-मो. अलाउद्दीन दोनो नवादा कलां थाना-गंगाब्रिज हाजीपुर, मो. आलीम पिता अब्दुल हकीम, बरियारपुर बहादुरपुर थाना-सकरा, ओमप्रकाश पिता जगन्नाथ ङ्क्षसह और आशा देवी पति सुरेश ङ्क्षसह सहदुल्लापुर थाना सकरा तथा राजीव कुमार उर्फ बुल्ला पिता विश्वनाथ दास चंपापुर थाना-बलिगांव शामिल हैं। आशा देवी फरार लूटेरे इंद्रसेन की मां है। प्रभात उर्फ गोलू फरार है।

Followers

MGID

Koshi Live News