Koshi Live-कोशी लाइव बिहार: इस जिले में आज से खुल रहे हैं स्कूल, 100 फीसदी शिक्षकों और कर्मचारियों का आना जरूरी - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, June 23, 2021

बिहार: इस जिले में आज से खुल रहे हैं स्कूल, 100 फीसदी शिक्षकों और कर्मचारियों का आना जरूरी


लॉकडाउन के बाद भागलपुर जिले के सभी स्कूल आज से खुल रह रहे हैं। इस दौरान सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों को आना होगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि बुधवार से सभी स्कूल खुले रहेंगे और उसमें 100 फीसदी शिक्षकों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति रहेगी। 

जानकारी हो कि हाई स्कूलों में 18 मई से 10 जून तक ग्रीष्मावकाश था वहीं प्रारंभिक विद्यालयों कक्षा 1 से 8 तक के शिक्षकों के लिए 30 मई से 22 जून तक ग्रीष्मावकाश था। कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्कूलों में शिक्षण का कार्य तो नहीं शुरू होगा, लेकिन शिक्षकों एवं कर्मचारियों को स्कूल आना होगा। 


डीईओ ने बताया कि अनाज वितरण का कार्य भी जल्द ही शुरू कराया जाएगा। लेकिन उसके पहले सर्व शिक्षा अभियान की बकाया राशि 25 जून तक हर हाल में जमा करनी है। इसलिए प्राथमिकता के तौर पर इस राशि को वापस करने के लिए विद्यालय संकुल प्रखंड संसाधन केंद्र मिलकर इसके लिए युद्ध स्तर पर काम करेंगे और राशि को वापस करेंगे। इस राशि को लेने के लिए प्रत्येक दो प्रखंडों पर एक नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं।

Followers

MGID

Koshi Live News