Koshi Live-कोशी लाइव SAHARSA NEWS/हत्या:जमीन की लालच में 45 वर्षीय साले की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Saturday, April 3, 2021

SAHARSA NEWS/हत्या:जमीन की लालच में 45 वर्षीय साले की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या


बनमा ईटहरी ओपी क्षेत्र के जमालनगर पंचायत के प्रियनगर गांव में जीजा ने 45 वर्षीय साले की कुल्हाड़ी से काट कर निर्मम हत्या कर दी। बेहोश साले को सोनवर्षा स्वस्थ्य केंद्र परिजन ले जा रहे थे इसी क्रम में उनकी मौत हो गई। वहीं, परिवार वालों ने बताया कि शुक्रवार को करीब 1:30 बजे दामाद मोहन यादव का अपने साले राजू कुमार उर्फ राजीव वर्मा से तीन कट्‌ठा जमीन लिखवाने के लिए बहस हुआ। इसी दौरान मोहन यादव ने कुल्हाड़ी से साले राजीव वर्मा की गर्दन पर प्रहार किया। जिससे उसकी मौत हो गयी। मृतक राजीव वर्मा की बड़ी बहन ममता देवी ने बताया छोटी बहन मनीष का 15 साल पहले सहरसा के जरसैन नंदलाली गांव निवासी प्रियव्रत यादव का पुत्र मोहन यादव से प्रेम विवाह हुआ था। शादी के बाद चार बच्चे भी हुए। जिसमें तीन लड़की एक लड़का है। शादी के बाद अक्सर साले की जमीन हड़पने के लिए मोहन यादव ससुराल आकर लड़ाई झगड़ा किया करता था। इसके बाद मृतक राजू वर्मा ने बहनोई मोहन यादव के नाम थोड़ा-थोड़ा कर कुल साढ़े तीन कट्ठा जमीन लिख दिया। बची शेष जमीन भी बोला लिख दो। जिस पर साले ने माना कर दिया। मना करने के बाद दोनों में नोंकझोंक के दौरान आखिरकार जीजा मोहन यादव ने साले की कुल्हाड़ी से हमाला कर हत्या कर दी और खुद फरार हो गया।

आरोपी मोहन की पत्नी और बच्चों से पुलिस कर रही है पूछताछ
मृतक राजू उर्फ राजीव भाई में अकेले है। ओर तीन बहनें हैं। मृतक मंद बुद्धि के होने के कारण उसकी अब तक शादी नहीं हुई थी। और माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी थी। इस कारण जीजा की नजर साले की पूरी संपत्ति पर थी। वहीं ग्रामीणों ने घटना की जानकारी स्थानीय थाना को दी जिसके कुछ ही देर बाद बनमा पुलिस पुलिस पहुच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सहरसा भेज दिया। घटना के बाद पुलिस ने मोहन यादव की पत्नी एवं तीनों बच्चों को थाना लाकर पूछताछ कर रही है।

मोहन और मृतक राजू की बहन मनीषा का हुआ था प्रेम विवाह
प्रियनगर गांव की रहने वाले मृतक राजीव वर्मा की मां स्व. शोभा वर्मा सहरसा में रह कर प्राइवेट स्कूल में पढ़ाती थी। मनीषा भी अपनी मां के साथ रहती थी ओर उसी स्कूल में पढ़ती थी। साथ ही उसी स्कूल में मोहन यादव भी पढ़ता था। इस दौरान मोहन यादव और मनीषा में प्यार हो गया। प्यार के कुछ दिन बाद मनीषा की मां सहरसा में ही किसी मंदिर में दोनों की शादी करवा दी। उस समय ससुराल वालों की तरफ से दहेज में कुछ नहीं मिला। इसलिए अपने साले की सारी जमीन पर मोहन की नजर टीकी थी।

आरोपी को पकड़ने के लिए छापेमारी हो रही
जीजा ने साले की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी है। अभियुक्त मोहन यादव की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। फिलहाल लाश को पोस्टमार्टम के लिए सहरसा भेज दिया गया।
इम्तियाज अहमद, एसडीपीओ

Followers

MGID

Shivesh Mishra

Koshi Live News