Koshi Live-कोशी लाइव MADHEPURA NEWS: मधेपुरा में लोगों को जाम से मिलेगी राहत, शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर लगी रोक, इन चार स्थानों पर लगेगा बैरियर - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, April 7, 2021

MADHEPURA NEWS: मधेपुरा में लोगों को जाम से मिलेगी राहत, शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर लगी रोक, इन चार स्थानों पर लगेगा बैरियर

KOSHI LIVE/MADHEPURA NEWS:

मधेपुरा में लोगों को जाम से मिलेगी राहत, शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर लगी रोक, इन चार स्थानों पर लगेगा बैरियर

संवाद सूत्र, मधेपुरा। शहर में नो इंट्री लगाई गई है। चार स्थानों को चिन्हित कर वाहन को रोका जा रहा है। मालूम हो कि बड़े वाहनों के प्रवेश से नगर परिषद क्षेत्र में जगह-जगह जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती थी। समस्या से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन ने शहर के चार इंट्री प्वाइंट पर ट्रक, ट्रैक्टर, व्यवसायिक पिकअप तथा किसी भी तरह के मालवाहक वाहन खाली अथवा लोडेड को शहर में सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक प्रवेश पर रोक लगा दिया है।

आवश्यक सेवा पर नहीं लगेगी रोक

यद्यपि नो इंट्री की इस व्यवस्था में दूध, एलपीजी, एंबुलेंस व आवश्यक वस्तुओं के वाहनों पर लागू नहीं होगी। नप के ईओ प्रवीण कुमार ने बताया कि समहरणालय द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि शहर में आए दिन अत्यधिक भीड़ के कारण जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। इस कारण विधि व्यवस्था व अन्य प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। जाम की समस्या को कम करने के लिए मधेपुरा नगर परिषद क्षेत्र में सुबह सात से रात नौ बजे तक बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी। इसके लिए प्रशासन की ओर से निर्देश जारी कर दिया गया है।

इन चार स्थानों को किया गया है चिन्हित

शहर के मंडल चौक, बीएन मंडल चौक, भीरखी स्थित बजरंगबली चौक, न्यू बस स्टैंड को चिन्हित किया गया है। पुलिस बल की तैनाती की गई है। पत्र में कहा गया है कि मधेपुरा एसडीएम और एसडीपीओ चिन्हित स्थल पर भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक के लिए अपने स्तर से आवश्यकतानुसार दंडाधिकारी व पुलिस अधिकारी की प्रतिनियुक्ति करेंगे। दरअसल, हर दिन लगने वाले जाम से शहर के लोग परेशान हैं। जाम का सबसे बड़ा कारण बड़ी गाडिय़ां हैं। अब नो इंट्री लगाकर ऐसे वाहनों के प्रवेश पर रोक के बाद लोगों को जाम से राहत की उम्मीद है।

Followers

MGID

Koshi Live News