Koshi Live-कोशी लाइव Madhepura Coronavirus : संक्रमित मरीजों की संख्‍या 35 के पार, 18 केंद्रों पर हो रही कोरोना जांच - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, April 7, 2021

Madhepura Coronavirus : संक्रमित मरीजों की संख्‍या 35 के पार, 18 केंद्रों पर हो रही कोरोना जांच

Madhepura Coronavirus : संक्रमित मरीजों की संख्‍या 35 के पार, 18 केंद्रों पर हो रही कोरोना जांच

मधेपुरा! Bihar Coronavirus Update News: जिले में कोरोना फिर अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया। दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमित की सांख्य बढ़ती जा रही है। चार अप्रैल तक एक्टिव मरीजों की संख्या जहां 23 थी। वहीं पांच अप्रैल को संक्रमित की संख्या बढ़कर 35 हो गई। स्वास्थ्य विभाग कोरोना जांच की संख्या प्रतिदिन बढ़ाने में जुटी हुई है। ताकि अधिक से अधिक लोगों की जांच की जा सके। इसके अलावे स्वास्थ्य विभाग 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविड का टीका लगाने के कार्य में भी गति लाने का काम कर रही है। ताकि जितनी जल्द हो अधिक से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा सके।

Ads by Jagran.TV

18 जगहों पर हो रहा कोरोना की जांच

जिले में वर्तमान समय में 18 जगहों पर कोरोना जांच केंद्र खोल लोगों का किया जा रहा कोरोना जांच। कोरोना जांच की गति को बढ़ाने का निर्देश विभाग से मिलने के बाद स्वास्थ्य प्रशासन ने कोरोना जांच की गति को बढ़ा दिया है। प्रत्येक दिन 15 सौ से दो हजार लोगों का कोरोना जांच किया जा रहा है।

जिले में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा

01 अप्रैल को - 01 कोरोना पॉजिटिव

02 अप्रैल को - 07 कोरोना पॉजिटिव

03 अप्रैल को - 04 कोरोना पॉजिटिव

04 अप्रैल को - 05 कोरोना पॉजिटिव

05 अप्रैल को -12 कोरोना पॉजिटिव

6 अप्रैल को - 02 कोरोना पॉजिटिव

(बारह बजे दिन तक)

74 हजार 119 लोगों को लगा कोरोना का टीका

जिले में 16 जनवरी से शुरू हुआ कोविड टीकाकरण अभियान लगातार जारी है। 16 केंद्रों पर जारी टीकाकरण अभियान के दौरान पांच अप्रैल तक 74 हजार 119 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। जिसमें 64 हजार 317 लोगों को प्रथम डोज और नौ हजार 802 लोगों को द्वितीय डोज दिया गया है। टीकाकरण का कार्य लगातार जारी है।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लोग घर से बाहर निकलने पर मास्क का उपयोग अवश्य करें। साथ ही शारीरिक दूरी का पालन भी करें। 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग अपने नजदीक के टीकाकरण केंद्र पर पहुंच कोरोना का टीका अवश्य लगवा लें।

डॉ.अमरेंद्र नारायण शाही, सिविल सर्जन, मधेपुरा

Followers

MGID

Koshi Live News