Koshi Live-कोशी लाइव Facebook-Instagram-WhatsApp Down: एक महीने में दूसरी बार डाउन हुए FB-इंस्टाग्राम-वॉट्सऐप, यूजर्स परेशान - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Friday, April 9, 2021

Facebook-Instagram-WhatsApp Down: एक महीने में दूसरी बार डाउन हुए FB-इंस्टाग्राम-वॉट्सऐप, यूजर्स परेशान


सोशल मीडिया ऐप्स (Social Media Apps) फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम (Instagram) और वॉट्सऐप (WhatsApp) शुक्रवार रात एक बार फिर से डाउन (Down) हो गए. यूजर्स को इन ऐप्स के जरिए मैसेज भेजने और प्राप्त करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. रिपोर्ट के मुताबिक, इस तरह की परेशानी से दुनिया के कई देशों के यूजर्स को जूझना पड़ा. हालांकि अब इन सोशल मीडिया ऐप्स ने दोबारा काम करना शुरू कर दिया है. करीब तीन हफ्ते बाद यूजर्स को इस तरह की परेशानी का फिर से सामना करना पड़ा.

इन ऐप्स को यूज करते हुए लोगों को Can’t access your Facebook feed today? Instagram photos won’t reload? Whatsapp messages not going through?… जैसे मैसेज प्राप्त हुए.

इंस्टाग्राम के किसी पार्ट को यूज करने पर “We’re sorry, but something went wrong. Please try again,” का मैसेज दिखाई दिया. फेसबुक पर भी इसी तरह का मैसेज आ रहा था. लोग अपने ऐप्स की न्यूजफीड्स को रिफ्रेश नहीं कर पा रहे थे.

ट्विटर पर शेयर हो रहे मीम्स

इस बीच ट्विटर यूजर्स फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप के डाउन होने पर मीम्स शेयर करने लगे थे. ज्यादातर मीम्स में यह दिखाया जा रहा था कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप के डाउन होने से कैसे ट्विटर यूजर्स खुशी का इजहार कर रहे हैं…

तीन हफ्ते पहले भी डाउन हुए थे FB-इंस्टाग्राम-वॉट्सऐप

करीब तीन हफ्ते पहले दुनियाभर के फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम यूजर्स 42 मिनट तक इन सोशल साइट्स का इस्तेमाल नहीं कर सके थे. फेसबुक की मैसेंजर सर्विस को भी इस्तेमाल करने में दिक्कत आई. भारतीय समयानुसार, ये समस्या 20 मार्च, (शुक्रवार की रात) को 11.05 मिनट पर शुरू हुई और रात करीब 11:47 बजे तक बनी रही. इसके बाद वॉट्सऐप ने देर रात सर्विस शुरू होने की जानकारी दी और यूजर्स को धन्यवाद भी दिया.

Followers

MGID

Koshi Live News