Koshi Live-कोशी लाइव Coronavirus : सीएम नीतीश ने जनता के नाम लिखा खुला खत, बिना काम घरों से नहीं निकलने की बात कही - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Thursday, April 8, 2021

Coronavirus : सीएम नीतीश ने जनता के नाम लिखा खुला खत, बिना काम घरों से नहीं निकलने की बात कही

Coronavirus : सीएम नीतीश ने जनता के नाम लिखा खुला खत, बिना काम घरों से नहीं निकलने की बात कही

सीएम नीतीश कुमार

बिहार (Bihar) में तेजी से बढ़ रहे कोविड 19 (COVID-19) के मामलों को लेकर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने प्रदेशवासियों के नाम खुला पत्र (Open letter) लिखा है। सीएम नीतीश ने इस पत्र के माध्यम से प्रदेशवासियों को सरकारी तैयारियों की जानकारी देते हुए आश्वस्त किया है। पत्र के जरिए लोगों से कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) का सख्ती से पालन करने की अपील की गई है। सीएम नीतीश ने पत्र में लिखा है कि प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। इससे प्रदेशवासियों को सुरक्षित रखने को लेकर बिहार सरकार (Government of Bihar) चिंतित है। सीएम ने कहा कि बिहार ने अब तक कोरोना वायरस के खिलाफ सफलतापूर्वक जंग लड़ी है।

सरकारी तैयारियों से जनता को कराया अवज्ञत


सीएम नीतीश कुमार ने बताया कि हम हमेशा से कोरोना महामारी को एक आपदा करार दे रहे हैं। वही सीएम ने कहा कि सरकार के खजाने पर पहला अधिकार आपदा पीड़ितों का है। सीएम ने जनता को जनकारी देते हुए बताया कि सरकार अब तक करोना वायरस से लड़ते हुए 10000 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च कर चुकी है। सीएम नीतीश कुमार की जानकारी के अनुसार बिहार में अब तक 2 करोड़ 41 लाख से ज्यादा कोविड 19 टेस्ट किए जा चुके हैं। बिहार में अब तक 10 लाख की जनसंख्या पर 1 लाख 88 हजार 804 टेस्ट किये गए हैं। जो राष्ट्रीय औसत के आंकड़े से भी अधिक है। बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों का रिकवरी दर 97.58 प्रतिशत है। यह रिकवरी दल भी बिहार का राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है। सीएम नीतीश ने बताया कि स्थितियों को देखते हुए सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गये हैं। साथ ही बिहार में रेलवे स्टेशनों और सभी बस अड्डों पर कोरोना की जांच बढ़ा दी गई है।


कोरोना वायरस से बचाव के लिए जनता से की अपील

सीएम नीतीश कुमार ने तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए जनता से अपील करते हुए कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के बात कही है। सीएम ने लोगों से कहा कि सभी मास्क जरूर पहनें। इसके अलावा लोग घरों से बाहर निकलने पर दो गज की दूरी का सख्ती से पालन करें। इस दौरान बुजुर्गों, बच्चे और गर्भवती महिलाओं का खास ध्यान रखा जाए। ईलाज जैसी विशेष परिस्थिति में लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने की हिदायत दी हैं। साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने प्रदेश में 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के सभी लोगों से कोरोना वैक्सीन जरूर लेने की अपील की है।

Followers

MGID

Koshi Live News