Koshi Live-कोशी लाइव BREAKING NEWS: स्मॉल सेविंग स्कीम्स पर नहीं घटेंगी ब्याज दरें, वित्त मंत्रालय ने 24 घंटे के अंदर वापस लिया फैसला - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Thursday, April 1, 2021

BREAKING NEWS: स्मॉल सेविंग स्कीम्स पर नहीं घटेंगी ब्याज दरें, वित्त मंत्रालय ने 24 घंटे के अंदर वापस लिया फैसला


स्मॉल सेविंग स्कीम पर ब्याज दरें घटाने के फैसले को वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) ने वापस ले लिया है. दरअसल सरकार ने कल शाम को ही छोटी बचत योजनाओं (Small Savings Schemes) पर ब्याज दरें कम करने का फैसला किया था. जिसपर सुबह ही वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर इस फैसले को वापस लेने की जानकारी दी है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ((Finance Minister Niramala Sitharaman) के ट्विटर हैंडल से यह बताया गया है कि स्मॉल सेविंग स्कीम पर वित्त वर्ष 2020 – 21 के अंतिम तिमाही तक वही ब्याज दर मिलता रहेगा दो पहले से मिल रहा था.

बता दें कि कल यानी वित्त वर्ष खत्म होने की आखिरी तारीख को सरकार ने नए वित्त वर्ष यानी 1 अप्रैल से स्मॉल सेविंग स्कीम्स पर इंट्रेस्ट रेट में कटौती का ऐलान किया था.

1 साल के टर्म डिपॉजिट पर इंट्रेस्ट रेट 5.5 फीसदी से घटाकर 4.4 फीसदी कर दिया गया है और इसका कैलकुलेशन तिमाही आधार पर होगा. 2 साल के टर्म डिपॉजिट पर इंट्रेस्ट रेट 5.5 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी कर दिया गया है और इसका भी कैलकुलेशन तिमाही आधार पर होगा.

Followers

MGID

Koshi Live News