Koshi Live-कोशी लाइव बिहार: नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का पुलिस ने किया खुलासा, देशी दारू की भट्ठियों को किया ध्वस्त - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Thursday, April 8, 2021

बिहार: नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का पुलिस ने किया खुलासा, देशी दारू की भट्ठियों को किया ध्वस्त

बिहार: नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का पुलिस ने किया खुलासा, देशी दारू की भट्ठियों को किया ध्वस्त

बिहार में एक अप्रैल, 2016 में शराबबंदी लागू की गई थी, जिसके बाद से अब तक कई बड़े शराब माफियाओं पर कार्रवाई की जा चुकी है. पुलिस कार्रवाई का सिलसिला बीते पांच सालों से जारी है.

वैशाली: शराबबंदी कानून लागू हुए पांच साल बीत चुके हैं, लेकिन राज्य में अभी भी अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से जारी है. इधर, पुलिस भी बड़ी तत्परता से शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी हुई है. इसी क्रम में मंगलवार को वैशाली जिले की नगर थाना क्षेत्र में नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का पुलिस ने छापेमारी कर खुलासा किया है. फैक्ट्री में अवैध रूप से नकली शराब तैयारी की जाती थी और इलाके के लोगों को सप्लाई की जाती थी.

देशी शराब की भट्ठियों को किया नष्ट


छापेमारी के दौरान पुलिस फैक्ट्री से भारी मात्रा में नकली शराब की भरी और खाली बोतलें बरामद की हैं. खुलासे के बाद पुलिस फैक्ट्री संचालक के खिलाफ कर्रवाई में जुट गई है. इधर, उत्पाद विभाग की टीम ने हाजीपुर के दियारा इलाका में छापेमारी कर कई देसी शराब की भट्ठियों को नष्ट किया है. गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग की टीम दियारा इलाका के जंगलों पहुंची और कई शराब भट्ठियों को ध्वस्त करते हुए, उसे आग के हवाले कर दिया.


शराब तस्करी से बाज नहीं आ रहे तस्कर


गौरतलब है कि बिहार में एक अप्रैल, 2016 में शराबबंदी लागू की गई थी, जिसके बाद से अब तक कई बड़े शराब माफियाओं पर कार्रवाई की जा चुकी है. पुलिस कार्रवाई का सिलसिला बीते पांच सालों से जारी है. लेकिन, शराब तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे. शराब माफिया अलग-अलग तरीके से शराब को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने में लगे हुए हैं. इधर, पुलिस भी उनके खिलाफ करने में जुटी हुई है.

Followers

MGID

Shivesh Mishra

Koshi Live News