Koshi Live-कोशी लाइव पूर्णिया न्यूज : आग की लपटों के साथ धू-धूकर कर जल गए बेटी की शादी के सारे अरमान... पांच दिन बाद होनी थी शादी - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, April 7, 2021

पूर्णिया न्यूज : आग की लपटों के साथ धू-धूकर कर जल गए बेटी की शादी के सारे अरमान... पांच दिन बाद होनी थी शादी

कोशी लाइव/

पूर्णिया न्यूज : आग की लपटों के साथ धू-धूकर कर जल गए बेटी की शादी के सारे अरमान... पांच दिन बाद होनी थी शादी

पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया)। प्रखंड़ क्षेत्र के डिमिया छत्रजान पंचायत अंतर्गत शेखपुरा गांव में देर रात्रि आग लगने से आठ परिवार का घर जल कर राख हो गया। वहीं अगलगी की घटना में लगभग साढ़े चार लाख रुपये की समाप्ति के नुकसान होने की बात बताई जा रही है। वहीं अग्नि पीडि़त मो. हाकिम ने बताया कि देर रात्रि अपने घर मे सोये हुए थे। अचानक जब नींद टूटी तो देखे की घर मे आग लग गई थी। जिसके बाद किसी तरह घर में रखे बाइक व दो भैंस को आनन फानन में बाहर निकाले। मौके पर पहुँचे ग्रामीणों द्वारा कड़ी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया।

समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। नहीं तो पूरा शेखपुरा गांव आग की गवाह बन जाती। इस संबंध में गृहस्वामी मो हकीम ने बताया कि आग लगने का मुख्य कारण जर्जर तार से शॉर्ट सर्किट होने से हुई जिससे घर में आग लगी है। उन्होंने बताया कि बेटी की शादी महज 5 दिन बाद थी और इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। बेटी को देने के लिए फर्नीचर,आभूषण, कपड़ा,अनाज, सारा समान रखा हुआ था। सब कुछ जलकर राख हो गया। उन्होंने बताया कि एक लाख रुपये नगद और तीन से चार लाख रुपया का सामान जलकर राख हुआ है। उन्होंने बताया कि घर में रखे सामान के साथ साथ अनाज भी जलकर राख हो गया।

इधर घटना की जानकारी मिलने पर अग्नि पीडि़त परिवार से मिलने जिला पार्षद विवेका यादव, मुखिया प्रदीप साह,पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि तफेजुल हक पहुँचकर मामले की जानकारी प्रशासनिक पदाधिकारी को देते हुए पीडि़त परिवार को आर्थिक मदद किया तथा सभी सरकारी सहायता दिलवाने का आश्वासन दिया। इस संबंध में स्थानीय जनप्रतिनिधि और पूरे गांव के लोगों ने पीडि़त परिवार की बेटी की शादी में सारे खर्च का जिम्मा उठा लिया है और 5 दिन बाद होने वाली शादी को धूमधाम के साथ मनाने का भी संकल्प लिया हैं । इधर घटने की जानकारी मुफ्फसिल थानाध्यक्ष आदित्य कुमार को दिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही मुफस्सिल पुलिस के एएसआई राजकुमार रजक दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर लिखित आवेदन लेकर अग्रसर कार्रवाई शुरू कर दी। वहीं मामले की जानकारी पूर्णिया पूर्व प्रखंड के अंचलाधिकारी जयंत कुमार गौतम और राजस्व कर्मचारी हल्का नंबर 12 पंकज कुमार को दिया गया। मामले की जानकारी मिलते ही राजस्व कर्मचारी पंकज कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर पीडि़त परिजन से मिलकर हर सहयोग देने का आश्वासन दिया और कार्यवाई शुरू कर दी।

Followers

MGID

Koshi Live News