Koshi Live-कोशी लाइव झटका! इस कंपनी ने हमेशा के लिए बंद किया अपना स्मार्टफोन बिजनेस, लेकिन उन यूजर्स का क्या जो करते हैं इसका फोन इस्तेमाल - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Monday, April 5, 2021

झटका! इस कंपनी ने हमेशा के लिए बंद किया अपना स्मार्टफोन बिजनेस, लेकिन उन यूजर्स का क्या जो करते हैं इसका फोन इस्तेमाल


स्मार्टफोन कंपनी LG ने हमेशा के लिए अपना स्मार्टफोन बिजनेस बंद कर दिया है. एक बयान में दक्षिण कोरियाई कंपनी ने कहा कि, मोबाइल सेगमेंट में लगातार हो रहे नुकसान के कारण ये फैसला लिया गया है. ऐसे में हम अब उस एरिया पर फोकस करना चाहते हैं जिसमें हम अच्छा कर रहे हैं. इस लिस्ट में इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉम्पोनेंट्स, कनेक्टेड डिवाइस, स्मार्ट होम प्रोडक्ट्स, रोबोटिक्स, आर्टफिशियल इंटेलिजेंस और बिजनेस टू बिजनेस सॉल्यूशन शामिल है. ये फैसला उस वक्त लिया जा रहा है जब कंपनी पहले ही CES 2021 में अपने रोलेबल फोन की झलक दिखा चुकी है.

LG के स्मार्टफोन्स जो पहले से मार्केट में उपलब्ध हैं उसमें विंग, वेलवेट, Q सीरीज, W सीरीज और K सीरीज शामिल हैं.

इन सभी मॉडल्स की सेल को रोका नहीं जाएगा. LG ने कहा है कि वो अपने ग्राहकों को सॉफ्टेवयर अपडेट देना जारी रखेगी. इसका मतलब ये हुआ कि, भारतीय वेलवेट ग्राहकों को उस वक्त तक सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं मिलेगा जब तक यूरोपियन ग्राहकों को ये अपडेट नहीं मिल जाता है. कंपनी सप्लायर्स और बिजनेस पार्टनर्स के साथ उस वक्त तक काम करती रहेगी जब तक मोबाइल डिवीजन को पूरी तरह बंद नहीं कर दिया जाता.

LG ने कहा है कि वो अपने मोबाइल बिजनेस को 31 जुलाई तक पूरी तरह बंद कर देगा लेकिन फिलहाल जो फोन बचे हैं उनकी कंपनी सेल जारी रखेगी. हालांकि ये कैसे काम करेगा फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन जिन यूजर्स के पास फिलहाल इस कंपनी का फोन उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि कंपनी कुछ वक्त तक आपके फोन को सपोर्ट करेगी.

LG के इस फैसले के बाद ये भी खबर आ रही है कि कंपनी ने कुछ वर्कर्स को भी बाहर निकाल दिया है. इन कर्मचारियों की छंटनी लोकल लेवल पर की गई है. रिपोर्ट पर अगर यकीन करें तो LG इन कर्मचारियों को कंपनी के किसी दूसरे डिपार्टमेंट्स में डाल सकती है.

बता दें कि पिछले 6 सालों से कंपनी का स्मार्टफोन बिजनेस ठप था और मार्केट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा था. ऐसे में कुछ महीने पहले ही कंपनी की सीईओ ने ये संकेत दे दिए थे कि वो स्मार्टफोन बिजनेस को हमेशा के लिए बंद करने की सोच रहे हैं. वहीं सैमसंग और चीनी स्मार्टफोन कंपनियों के बीच LG एक दबे हुए ब्रैंड जैसा था जो सिर्फ नाम के लिए था. ऐसे में अंत में किसी भी हाल में कंपनी को ये फैसला लेना ही पड़ा.

Followers

MGID

Koshi Live News