Koshi Live-कोशी लाइव बिहार में इस बैंक की अनूठी पेशकश, कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेते ही मिलेगा फायदा - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, April 13, 2021

बिहार में इस बैंक की अनूठी पेशकश, कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेते ही मिलेगा फायदा


रवि शंकर शुक्ला, हाजीपुर: अभी तक आपने अगर कोरोना से बचाव का टीका नहीं लिया है तो जल्दी कीजिए। सेंट्रल बैंक ने आपके लिए खास योजना बनाई है। कोरोना का वैक्सीन लेने वालों को फिक्सड डिपॉजिट पर 0.25 फीसदी ज्यादा ब्याज मिलेगा। देश में पहली बार किसी बैंक ने वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने को लेकर इस तरह की अनूठी पेशकश की है। सेंट्रल बैंक ने पूरे देश में यह योजना 13 अप्रैल 2021 से लागू की है। इस योजना का लाभ उन्हीं लोगों को मिलेगा, जिन्होंने कम से कम कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया है।

फिक्सड डिपॉजिट पर वर्तमान में 5.10 है ब्याज दर

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया वर्तमान में अपने ग्राहकों को फिक्सड डिपॉजिट पर 5.10 फीसदी ब्याज दर दे रहा है। कोरोना के वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए बैंक ने अपने ग्राहकों को 0.25 फीसदी ज्यादा ब्याज दर देने का निर्णय लिया है। यानि कोरोना का टीका लेने वालों को अब फिक्सड डिपॉजिट पर 5.35 फीसदी ब्याज मिलेगा। बैंक के कारपोरेट कार्यालय ने इस संबंध में खास ऑफर से साथ आदेश जारी कर दिया है।

इम्यून इंडिया जमा योजना के तहत मिलेगा अधिक ब्याज का लाभ

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के कारपोरेट कार्यालय ने आदेश जारी करते हुए योजना का नाम दिया है इम्यून इंडिया जमा योजना। इस योजना के तहत ग्राहकों को अधिक ब्याज दिया जाएगा। इस योजना का लाभ उन्हीं ग्राहकों को दिया जाएगा जिन्होंने कोरोना वैक्सीन का कम से कम पहला डोज ले लिया है। ऐसे लोगों को लाभ देने के लिए यह नई फिक्सड डिपॉजिट योजना 13 अप्रैल 2021 से प्रारंभ की गई है।

योजना के तहत ग्राहक चुन सकते हैं विकल्प

इम्यून इंडिया जमा योजना के तहत ग्राहक को कई तरह का विकल्प चुनने का अवसर दिया गया है। ग्राहक मासिक, त्रैमासिक, छमाही एवं वार्षिक अवधि के लिए ब्याज भुगतान का विकल्प चुन सकते हैं। योजना के तहत न्यूनतम एक हजार से लेकर दो करोड़ रुपये तक राशि जमा कर सकते हैं। नियत अवधि 1111 दिन के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की सभी शाखाएं जमा स्वीकार करेंगी।

वरिष्ठ नागरिकों एवं बैंक कर्मियों को मिलेगा अतिरिक्त लाभ

इम्यून इंडिया जमा योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों, बैंक के वर्तमान कर्मचारियों एवं पूर्व कर्मियों को बैंक के नियमानुसार अतिरिक्त ब्याज भी देय होगा। वहीं योजना में यह व्यवस्था भी की गई है कि कोई ग्राहक अगर चाहे तो समय पूर्व भुगतान भी ले सकता है। साथ ही जमा प्रमाण पत्र के विरुद्ध लोन भी प्राप्त कर सकते हैं।

कहते हैं बैंक के अधिकारी

वैशाली सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के लीड बैंक मैनेजर एसबी पाठक ने कहा कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के कारपोरेट कार्यालय ने कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए इम्यून इंडिया जमा योजना शुरू किया है। इस योजना के तहत ग्राहकों को 0.25 फीसदी अधिक ब्याज दिया जाएगा। इस योजना का लाभ उन्हीं ग्राहकों को दिया जाएगा जिन्होंने कोरोना वैक्सीन का कम से कम पहला डोज ले लिया है। ऐसे लोगों को लाभ देने के लिए यह नई फिक्सड डिपॉजिट योजना 13 अप्रैल 2021 से प्रारंभ की गई है।

Followers

MGID

Koshi Live News