Koshi Live-कोशी लाइव सावधान! गूगल पर इन चीजों को सर्च करना पड़ सकता है भारी, खानी पड़ सकती है जेल की हवा - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Monday, April 5, 2021

सावधान! गूगल पर इन चीजों को सर्च करना पड़ सकता है भारी, खानी पड़ सकती है जेल की हवा

सावधान! गूगल पर इन चीजों को सर्च करना पड़ सकता है भारी, खानी पड़ सकती है जेल की हवा
आज कल हर सवाल के जवाब के लिए हम गूगल की मदद लेते हैं. यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल हर स्मार्टफोन यूजर, डेस्कटॉप यूजर और लैपटॉप यूजर करता है. आज के समय में गूगल के बिना लाइप पॉसिबल नहीं है, हम सर्फिंग से लेकर शॉपिंग तक के लिए गूगल पर ही सर्च करते हैं. लेकिन क्या आपको मालूम है कि गूगल पर हर चीज सर्च कर आपको मुश्किल में डाल सकता है. यहां तक की आपको जेल भी हो सकती है.

गूगल पर कुछ ऐसी चीजें हैं जिसके बारे में सर्च करने से आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं और ऐसा भी हो सकता है कि आपको जेल भी हो जाए. इसलिए आज हम आपको उन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में गूगल पर सर्च करने से आप परेशानी में पड़ सकते हैं.

तो चलिए जानते हैं इसके बारे में सबकुछ…

कस्टमर केयर को न करें सर्च

गूगल पर भूल कर भी किसी बैंक के कस्टमर केयर नंबर को सर्च न करें. ऐसा करना आपको मुसीबत में डाल सकता है और आप फ्रॉड के शिकार हो सकते हैं. दरअसल हैकर्स आजकल गूगल पर फर्जी कस्टमर केयर नंबर और बैंक वेबसाइट डालकर लोगों को अपना शिकार बना लेते हैं ऐसे में गूगल पर इन चीजों को सर्च करना आपके लिए खतरनाक हो सकता है. अगर आपने किसी फर्जी साइट या कस्टमर केयर नंबर से मदद ली तो आपका डेटा हैकर्स के पास पहुंच जाएगा और उसका वे आसानी से गलत इस्तेमाल कर सकते हैं.

कूपन कोड के चक्कर में न पड़ें

आज के समय में कई वेबसाइट्स पर कूपन कोड के जरिए डिस्काउंट दिया जाता है. ऐसे में हम में से कई लोग कूपन कोड को गूगल पर सर्च करते हैं. लेकिन एक्सपर्ट्स का मानना है कि गूगल पर कूपन कोड को सर्च करना आपके लिए खतरनाक हो सकता है और आप आसानी से हैकिंग के शिकार हो सकते हैं.

अपनी Email ID को न करें गूगल पर सर्च

कई बार ऐसा होता है कि हम गूगल पर ही अपने ईमेल आईडी को भी सर्च करने लगते हैं लेकिन ऐसा करना आपके लिए नुकसान दायक हो सकता है. ऐसा करने से आपका अकाउंट लीक हो सकता है और पासवर्ड भी हैक हो सकता है. इसके बाद आप किसी भी तरीके के स्कैम में फंस सकते हैं.

दवाइयों के बारे में न करें सर्च

तबीयत खराब होने पर आप खुद ही डॉक्टर न बनें और गूगल पर अपने बीमारी का इलाज न ढूंढने लगें क्योंकि गूगल पर आपको ऑथेंटिक जानकारी नहीं मिलेगी और इसका आपकी सेहत पर उल्टा प्रभाव पड़ सकता है. ऐसा भी हो सकता है कि आपकी तबीयत और बिगड़ जाए.

भूल कर भी न सर्च करें बम बनाने का तरीका

कई बार हंसी मजाक में हम गूगल पर कुछ भी सर्च कर लेते हैं लेकिन अगर आप जेल जाने से बचे रहना चाहते हैं तो गूगल पर भूल कर भी बम बनाने का तरीका न सर्च करें. इसके साथ ही इससे जुड़े किसी और चीज को सर्च करने पर भी आपको जेल हो सकती है. इन चीजों को सर्च करने पर आपका आईपी एड्रेस सीधा सुरक्षा एजेंसियों तक पहुंच जाता है. ऐसा होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां आपके खिलाफ कार्रवाई कर सकती हैं और आपको जेल भी हो सकती है.

Followers

MGID

Koshi Live News