Koshi Live-कोशी लाइव बिहारः रात में कोरोना संक्रमित महिला परिवार के साथ कंटेनमेंट जोन से हुई फरार, अब ढूंढ रहा है प्रशासन - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Thursday, April 8, 2021

बिहारः रात में कोरोना संक्रमित महिला परिवार के साथ कंटेनमेंट जोन से हुई फरार, अब ढूंढ रहा है प्रशासन

कोशी लाइव/बिहारः रात में कोरोना संक्रमित महिला परिवार के साथ कंटेनमेंट जोन से हुई फरार, अब ढूंढ रहा है प्रशासन

भागलपुर। बिहार के भागलपुर जिले में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां कंटेनमेंट जोन से एक संक्रमित महिला अपने पूरे परिवार के साथ रातों-रात फरार हो गई। सुबह जब आपसास के लोगों ने देखा कि महिला के घर पर ताला जड़ा हुआ है तब उन्हें इस बात की जानकारी हुई कि कोरोना संक्रमित महिला अपने परिजनों के साथ फरार हो गई। बीते 27 मार्च को महिला संक्रमित पाई गई थी।

इसके बाद 30 मार्च को उसे बरारी स्थित शीतला स्थान के पास अपने ही घर में होम क्वारंटीन कर दिया गया था। पड़ोसियों ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पर आरोप लगाया है कि इनकी लापरावही के चलते महिला फरार हो गई है। पड़ोसियों ने बताया कि 27 मार्च के बाद कोई भी टीम मरीज के फॉलोअप के लिए नहीं पहुंची।

ना तो समय पर जांच के लिए ही आई। कंटेनमेंट जोन में मरीजों की देखरेख और दवा की व्यवस्था की जाती है। समय-समय पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम रेगुलर चेकअप के लिए भी पहुंचती है।


दरअसल, बीते 21 मार्च को वह अपनी बेटी को बिहार पुलिस की परीक्षा दिलाने के लिए कटिहार गई थी। वहां से आने के बाद उसके गले में दर्द शुरू हो गया था। खुद से दवा लेने के बाद भी जब उसकी तबीयत नहीं सुधरी तो 27 मार्च को सदर अस्पताल में चेकअप कराया, जहां उसे पॉजिटिव पाया गया था। अस्पताल ने 30 मार्च को उसे होम क्वारंटीन कर दिया था।


बता दें कि बीते बुधवार को सबसे ज्यादा 1527 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसमें सबसे ज्यादा पटना में 522 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन नए मामलों के साथ ही प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 5925 तक पहुंच गई है। बीते बुधवार को गया में 128, जहानाबाद में 68, मुजफ्फरपुर में 74, भागलपुर में भी 78 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Followers

MGID

Koshi Live News