Koshi Live-कोशी लाइव Bihar Panchayat Election: अपराधियों की खुलने लगी कुंडली, डीएम ने कहा- हर हाल में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण होगा सम्पन्न - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, April 6, 2021

Bihar Panchayat Election: अपराधियों की खुलने लगी कुंडली, डीएम ने कहा- हर हाल में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण होगा सम्पन्न

Koshi Live/Bihar Panchayat Election: अपराधियों की खुलने लगी कुंडली, डीएम ने कहा- हर हाल में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण होगा सम्पन्न
बिहार में पंचायत चुनाव की तिथि भले ही निर्धारित नहीं हुई है। बावजूद ज़िला प्रशासन अभी से ही अपराधियों की जन्मकुंडली खंगालनी शुरू कर दी है। एसपी हरि प्रसाथ एस ने सभी थानाध्यक्षों को अपराधी किस्म के लोगों की सूची देने का आदेश दिया है। फिलहाल उन्होंने डीएम योगेंद्र्र ंसह के पास तीन लोगों पर सीसीए लगाने के लिए प्रस्ताव भेजा है।

डीएम ने बताया कि जिलेभर के करीब एक हज़ार लोगों को धारा 110 व 107 के तहत अबतक नोटिस भेजा जा चुका है। सिर्फ बिहारशरीफ अनुमंडल के 93 लोगों पर धारा 110 तो 985 लोगों पर 107 के तहत कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि हर हाल में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न कराना होगा। तैयारी ऐसी की जा रही है कि चुनाव के दौरान किसी प्रकार अपराधियों की न चले।

आसपास में लोक व्यवस्था को भंग करने पर उतारू
एसपी द्वारा मौजी यादव के खिलाफ दिए गए प्रस्ताव में कहा गया है कि वह अपराधी प्रवृत्ति का व्यक्ति है। उसके विरुद्ध कई थानों में मामले दर्ज हैं। वह अपने क्रियाकलाप से रहुई व आसपास के थाना क्षेत्रों में लोक व्यवस्था को भंग करने पर उतारू है। मौजी यादव अभी से ही पंचायत चुनाव को लेकर काफी सक्रिय है और अपने प्रत्याशी के पक्ष में मतदान कराने के लिए वोटरों को डरा-धमका रहे हैं।
 
मौजी के खिलाफ भेजा गया सीसीए का प्रस्ताव
डीएम ने बताया कि एसपी हरि प्रसाथ एस ने रहुई निवासी स्वर्गीय बिंदा यादव के पुत्र मनोज उर्फ मौजी यादव के खिलाफ सीसीए लगाने का प्रस्ताव भेजा है। इससे पहले नूरसराय थाना क्षेत्र के दो लोगों के खिलाफ सीसीए लगाने का प्रस्ताव आया था। उनमें पहला नूरसराय के गोविंदपुर-बेलदरिया गांव निवासी राजेन्द्र चौहान का पुत्र कमलेश चौहान उर्फ रोहित कुमार तो दूसरा उसी थाना क्षेत्र के बृजपुर गांव निवासी गरीबन पासवान का पुत्र रमेश पासवान उर्फ पोटा है। इन दोनों पर अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं।

Followers

MGID

Koshi Live News