Koshi Live-कोशी लाइव Bihar News:कोचिंग बंद कराने पर जबर्दस्‍त बवाल, गाड़‍ियों में तोड़फोड़; आगजनी के बाद डीएम-एसपी ने संभाला मोर्चा - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Monday, April 5, 2021

Bihar News:कोचिंग बंद कराने पर जबर्दस्‍त बवाल, गाड़‍ियों में तोड़फोड़; आगजनी के बाद डीएम-एसपी ने संभाला मोर्चा


सासाराम,कोशी लाइव संवाददाता। सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार प्रशासन द्वारा निजी कोचिंग बंद कराने की कोशिश किए जाने पर बिहार के सासाराम जिले में जबर्दस्‍त बवाल हो गया है। सासाराम नगर थाना क्षेत्र के गौरक्षणी मोहल्ले में कोचिंग बंद कराने गए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अभ‍िषेक आनंद की गाड़ी में छात्रों ने तोड़-फोड़ की। अधिकारी वहां से किसी तरह जान बचाकर भागे। इसके बाद छात्रों ने पूरे शहर की सड़कों पर जमकर आगजनी, हंगामा और तोड़फोड़ की है। हंगामा कर रहे छात्रों ने सासाराम - आरा स्टेट हाईवे को जाम कर दिया है। हंगामा कर रहे छात्रों ने पुलिस की गाड़‍ियों पर भी हमला किया है। नगर थाने की गाड़‍ियों में भी तोड़फोड़ की गई है। सासाराम कलेक्‍ट्रेट और पोस्‍ट ऑफिस चौक पर भी जमकर हंगामा हुआ है। पूरी सड़क पर ईंट और रोड़े बिखर गए हैं।

एसपी और डीएम मौके पर पहुंचे, आंसू गैस के गोले छोड़े गए

हंगामा कर रहे छात्रों ने दर्जनों निजी वाहनों में भी तोड़फोड़ की है। छात्र लगातार सड़क पर आगजनी कर रहे हैं। स्थिति को संभालने के लिए खुद डीएम और एसपी ने मोर्चा संभाल लिया है। सूत्रों के मुताबिक छात्रों को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए हैं। शहर की सड़कों पर बड़ी तादाद में पुलिस बलों को उतारा गया है। बावजूद इसके अभी स्थिति पूरी तरह नियंत्रित नहीं हो सकी है।

सरकार के फैसले का विरोध कर रहे निजी कोचिंग संचालक

बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने 11 अप्रैल तक सभी शैक्षणिक संस्‍थानों को बंद करने का आदेश जारी किया है। बिहार के कई निजी कोचिंग संचालक इसका विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि सरकार जब मॉल और सिनेमा हॉल नहीं बंद करा रही है तो केवल कोचिंग ही क्‍यों बंद कराया जा रहा है। कोचिंग बंद कराए जाने से छात्रों का शैक्षणिक भविष्‍य चौपट हो जाएगा। अभी परीक्षाओं का दौर चल रहा है। ऐसे में कोचिंग को सभी सावधानियों का पालन करते हुए खोलने की इजाजत दी जानी चाहिए।

सरकार ने प्राथमिकी दर्ज कराने की दी है चेतावनी

बिहार की राजधानी पटना में भी कुछ कोचिंग संचालकों ने अपने संस्‍थान खुला रखने की बात रविवार को कही थी। इसपर जिला प्रशासन ने सख्‍ती दिखाई। पटना के डीएम चंद्रशेखर ने साफ तौर पर कहा कि कोई भी शैक्षणिक संस्‍थान अगर खुला पाया गया तो प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। सरकार का आदेश सभी को हर हाल में मानना होगा।

Followers

MGID

Shivesh Mishra

Koshi Live News