Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR DESK/बेगूसराय में पैदा हुई थीं सृति झा, Kumkum Bhagya सीरियल की 'प्रज्ञा' को ऐसे मिला था पहला सीरियल - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Thursday, April 8, 2021

BIHAR DESK/बेगूसराय में पैदा हुई थीं सृति झा, Kumkum Bhagya सीरियल की 'प्रज्ञा' को ऐसे मिला था पहला सीरियल

Koshi Live/बेगूसराय में पैदा हुई थीं सृति झा, Kumkum Bhagya सीरियल की 'प्रज्ञा' को ऐसे मिला था पहला सीरियल।
कोशी लाइव/बेगूसराय में पैदा हुई थीं सृति झा, Kumkum Bhagya सीरियल की 'प्रज्ञा' को ऐसे मिला था पहला सीरियल

Sriti Jha lesser known facts: जीटीवी के लोकप्रिय सीरियल कुमकुम भाग्‍य में प्रज्ञा का रोल‍ निभाकर अदाकारा सृति झा ने खूब नाम कमाया। बिहार के बेगूसराय से आई सृति को दर्शकों ने सिर-आंखों पर बिठाया। सृति को आज घर-घर में पहचाना जाता हैं और उनके चाहने वालों की लंबी लिस्ट है। सोशल मीडिया पर उनकी जबरदस्‍त फैन फॉलोइंग है। सृति भी इंस्‍टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन वीडियो एवं तस्‍वीरें साझा करती रहती हैं। आइये जानते हैं उनके बारे में कुछ अहम बातें-

  • सृति ने दिल्ली के के वेंकटे्श्वरा कॉलेज से बीए की पढ़ाई की है और कॉलेज के दौरान ही वह ड्रामा सोसाइटी से जुड़ी हुई थी। इसी दौरान एक्ट्रेस कॉलेज प्रेसिडेंट भी बनी। बिहार में कुछ समय रहने के बाद श्रीति अपने परिवार के साथ कोलकाता चली गईं और वहीं से अपनी पढ़ाई की।
  • इस दौरान उन्हें उनकी पहली सीरियल में काम करने का मौका मिला। कुमकुम भाग्‍य से पहले उन्‍होंने 'धूम मचाओ' में काम किया था। इस सीरियल में सृति ने एक शर्मीली लड़की का रोल किया था।
  • सृति सीरियल 'ज्योति' में भी लीड रोल में नजर आई थीं। इस सीरियल में उन्‍होंने सुधा (ज्योति की बहन) का किरदार निभाया था। उन्होंने कई और टीवी सीरियल्स में काम किया है, जिसमें जिया जले, शौर्य और सुहानी, बालिका वधू, रक्त संबंध, दिल से दी दुआ... सौभाग्यवती भव: और कुंडली भाग्य शामिल हैं।
  • सृति झा को एक्टिंग के साथ-साथ डांस करना, घूमना और किताबें पढ़ने का शौक है। उन्हें वहीदा रहमान और एक्टर ऋतिक रोशन काफी अच्छे लगते है। वहीं एक्ट्रेस को कविताओं का भी शौक है। पसंदीदा रंग की बात करें तो, एक्ट्रेस को ब्लैक, व्हाइट, रेड एंड ब्लू कलर बेहद पसन्द है।
  • टीवी पर सिंपल नजर आने वाली सृति झा असल‍ जिंदगी में काफी बोल्‍ड अवतार के लिए जानी जाती हैं। वह आए दिन हॉट तस्‍वीरें साझा करती हैं। कुछ वक्‍त पहले उन्‍होंने बिकिनी तस्‍वीरें साझा कर सनसनी मचा दी थी।
  • एक्ट्रेस श्रीति झा गुलाल, कितनी मोहब्बत है, कैसा ये इश्क है..अजब सा रिस्क है, छनछन और जोधा अकबर जैसे सीरियल्‍स में रोल ठुकरा चुकी हैं।

कुमकुम भाग्य के लिए सृति को कई सम्मान से भी नवाजा गया जिसमें Indian Telly Awards, Gold Awards, Indian Television Academy Awards, Dadasaheb Phalke International Film TV Awards जैसे नाम शामिल हैं!

कुमकुम भाग्‍स छोटे पर्दे का सबसे लंबा रनिंग सीरियल भी है। इतना ही नहीं इस सफलता के बाद श्रीति टीवी इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस में गिनी जाती हैं।

Followers

MGID

Koshi Live News