Koshi Live-कोशी लाइव WhatsApp में आ रहा है कमाल का फीचर, अब 24 घंटे में ही 'गायब' हो जाएगा आपका भेजा मेसेज - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, March 7, 2021

WhatsApp में आ रहा है कमाल का फीचर, अब 24 घंटे में ही 'गायब' हो जाएगा आपका भेजा मेसेज


WhatsApp अपने यूजर्स के लिए कमाल के फीचर्स लेकर आता रहता है, जिससे यजर्स का चैटिंग एक्सपीरिएं बेहतर हो सके। इसी कड़ी में व्हाट्सऐप ने पिछले साल नवंबर में अपने यूजर्स को ऑटोमेटिकली मेसेज डिलीट करने का ऑप्शन दिया था। इस फीचर के जरिए चैट में मौजूद मैसेज अपने आप डिलीट हो जाते हैं। WhatsApp अभी 7 दिन डेडलाइन के साथ यह फीचर देता है। जिसको जल्द कम कर 24 घंटे का किया जा सकता है। WhatsApp अब इस सर्विस की टेस्टिंग कर रहा है, इसके सर्विस के आने के बाद 24 घंटे की टाइम लिमिट के बाद ऑटोमेटिकली मेसेज गायब हो जाएंगे।

WABetaInfo के अनुसार, व्हाट्सऐप 24 घंटे के बाद गायब होने के लिए संदेशों को सेट करने की क्षमता का परीक्षण कर रहा है।

लेकिन सभी उपयोगकर्ताओं के लिए इसे कब जारी किया जाएगा इस बात की कोई जानकारी नहीं है।

ये भी - Paytm यूजर्स को बड़ा तोहफा, मोबाइल रिचार्ज और बिल पेमेंट पर मिल रहा है 1000 रुपये तक का कैशबैक

व्हाट्सएप के Disappearing Messages फ़ीचर को ग्रुप चैट और इंडिविजुअल कन्वर्सेशन के लिए भी इनेबल किया जा सकता है। यह सुविधा डिफ़ॉल्ट रूप से बंद होती है। लेकिन अगर आप इस सुविधा का फायदा उठाना चाहते हैं तो इससे टर्न ओन कर सकते हैं। ग्रुप चैट में सिर्फ ग्रुप एडमिन ही इस फीचर को टर्न ओन या ऑफ कर सकते हैं। वहीं दूसरी चैट में कोई भी पार्टी ओन या ऑफ कर सकती है।

ऐसे करें Disappearing Message फंक्शन को एनेबल
>> एंड्रॉयड या iOS के वॉट्सऐप ऐप को अपडेट कर लें। जिससे चैट करना है उस कॉन्टैक्ट पर जाएँ। कॉन्टैक्ट नेम पर (ऊपर) टैप करें। अब यहाँ उस कॉन्टैक्ट के साथ की गई डीटेल्स मिलेंगी। स्क्रॉल करके नीचे आएँ और आपको यहाँ Disappearing Message दिखेगा।

>> Disappearing Message ऐनेबल करना है। ऐनेबल करते ही उस कॉन्टैक्ट के चैट में एक नोटिफिकेशन भेजा जाएगा जिसमें लिखा होगा कि आपने Disappearing message ऐनेबल किया है। इसके साथ ही कॉन्टैक्ट के नाम के नीचे टाइमर का आइकॉन भी बन जाएगा।

>> अब आप ये फ़ीचर यूज कर सकते हैं। 7 दिन पूरे होने पर आपके चैट्स डिलीट हो जाएँगे। ये फीचर आपके लिए स्पेस भी बचा सकता है और प्राइवेसी के लिहाज़ से भी ये फ़ीचर अच्छा है।

Followers

MGID

Koshi Live News