Koshi Live-कोशी लाइव WhatsApp ने कहा, 15 मई तक यूजर्स ऐक्सेप्ट कर लें नई पॉलिसी, वर्ना... - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Monday, March 8, 2021

WhatsApp ने कहा, 15 मई तक यूजर्स ऐक्सेप्ट कर लें नई पॉलिसी, वर्ना...

कोशी लाइव डेस्क:

WhatsApp की नई पॉलिसी को लेकर पिछले कुछ समय से चर्चा चल रही है. कंपनी ने इसे ऐक्सेप्ट करने का तारीख बढ़ा दी थी. अब एक बार फिर से इस पॉलिसी को ऐक्सेप्ट करने के लिए 15 मई तक का टाइम दिया गया है.

पिछली बार WhatsApp की पॉलिसी पर विवाद होने पर इसे ऐक्सेप्ट करने की डेट 8 मार्च से बढ़ा कर 15 मई तक कर दिया गया था.

नॉटिफिकेशन में कंपनी ने कहा है कि WhatsAppके यूज को जारी रखने के लिए टर्म और प्राइवेसी पॉलिसी को 15 मई तक ऐक्सेप्ट कर लें.

नई पॉलिसी को लेकर यूजर्स में एक संदेश गया कि WhatsAppउनके प्राइवेट चैट को फेसबुक के साथ शेयर करेगा. जिसके बाद यूजर्स का गुस्सा WhatsAppपर फूट पड़ा था. वो WhatsAppछोड़ दूसरे प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट होने लगे थे. कंपनी को इस पॉलिसी को लेकर कई बार सफाई देनी पड़ी थी. अब कंपनी फिर से अपनी नई पॉलिसी को ऐक्सेप्ट करने के लिए यूजर्स को नॉटिफिकेशन दे रहा है.

WhatsApp ने सफाई दी कि नई पॉलिसी WhatsAppबिजनेस पर लागू होती है. इससे बिजनेस अकाउंट से चैट करने वाले यूजर्स के डेटा को यूज किया जाएगा. ऐसा करके वो बेहतर तरीके मॉनिटाइज और सर्विस दे सकेंगे. WhatsAppएंड टू एंड एन्क्रिप्शन की वजह से पर्सनल चैट को नहीं पढ़ पाएगा. यूजर्स देख पाएंगें कि वो पर्सनल अकाउंट से चैट कर पा रहे है या बिजनेस अकाउंट से. इसके लिए चैट को लेबल किया जाएगा. भारत में सुप्रीम कोर्ट ने भी कंपनी से इस मुद्दे पर जवाब मांगा है.

कंपनी की नई पॉलिसी नहीं ऐक्सेप्ट करने पर यूजर्स WhatsAppपर किसी को मैसेज सेंड नहीं कर पाएंगें. कुछ दिनों के बाद उनके अकाउंट को भी बंद कर दिया जाएगा. जिससे उनके पुराने चैट डिलीट हो जाएंगें. लगभग तीन महीने अकाउंट इनैक्टिव रहने पर कंपनी अकाउंट बंद कर देती है. अगर आप वॉट्सऐप में मैसेज सेंड नहीं कर पाएंगे तो 15 मई से तीन महीने के बाद अकाउंट कंपनी डिलीट कर देगी.

WhatsApp अपनी नई पॉलिसी को लेकर काफी विवादों में रहा है. इसका असर इसके यूजर्स बेस पर भी पड़ा है. यूजर्स WhatsAppछोड़ सिग्नल और टेलीग्राम पर शिफ्ट होने लगे थे. इस विवाद की वजह से टेलीग्राम की लोकप्रियता में काफी इजाफा देखने को मिला. जनवरी में ये ऐप सेक्शन में सबसे ज्यादा प्ले स्टोर पर डाउनलोड किया जाने वाला ऐप बन गया था. इससे पहले ये दसवें स्थान पर था.

Followers

MGID

Koshi Live News