Koshi Live-कोशी लाइव क्रिकेट/Video: कीरोन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ एक ओवर में जड़े 6 छक्के, टीम को दिलायी जीत - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Thursday, March 4, 2021

क्रिकेट/Video: कीरोन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ एक ओवर में जड़े 6 छक्के, टीम को दिलायी जीत


श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे टी-20 सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड ने अकीला धनंजय के एक ओवर में 6 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इससे पहले इस लिस्ट में भारत के युवराज सिंह और दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स का नाम शामिल था.

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ एक ही ओवर में 6 छक्के जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया. इसके साथ ही पोलार्ड हर्शल गिब्स और युवराज सिंह के साथ 6 छक्के जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. श्रीलंकाई गेंदबाज अकीला धनंजय के तीसरे ओवर में पोलार्ड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 36 रन जुटा लिए.

पोलार्ड 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ने वाले पहले वेस्टइंडीज के खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं, टी-20 मैच में 6 गेंदों में 6 छक्के जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले युवराज ने साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़कर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था. पोलार्ड ने इस मैच में 38 रनों की पारी खेली.


विंडीज ने सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त


श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. श्रीलंका ने विंडीज के सामने 132 रनों के लक्ष्य रखा था. जवाब में विंडीज की टीम भी एक समय लड़खड़ाती दिखी. हालांकि, पोलार्ड की धमाकेदार पारी की बदौलत वेस्टइंडीज की टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.





छक्के लगाने में माहिर हैं पोलार्ड


पोलार्ड लंबे लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं. आईपीएल 2020 में भी किंग्स एलेवेन पंजाब के विरुद्ध कीरोन पोलार्ड ने के गौतम के आखिरी ओवर में चार छक्के जड़े. उन्होंने अपनी 20 गेंदों की पारी में चार छक्के और तीन चौकों की बदौलत तेज़ तर्रार 47 रन बनाए. इस दौरान हार्दिक पांड्या ने भी उनका बखूबी साथ दिया था. मैन ऑफ द मैच पोलार्ड ने कहा, ''आपको हालात के अनुरूप खेलना है. गेंदबाजों को देखकर तय करना है कि हर ओवर में कितने रन बना सकते हैं.''

Followers

MGID

Koshi Live News