Koshi Live-कोशी लाइव बिहार में TET अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, टीचर बनना हुआ आसान - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Thursday, March 4, 2021

बिहार में TET अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, टीचर बनना हुआ आसान

कोशी लाइव डेस्क
न्यूज डेस्क: बिहार में TET पास अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर आ रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक बिहार सरकार ने TET पास अभ्यर्थियों के लिए बड़ा ऐलान किया हैं। जिससे इन अभ्यर्थियों को टीचर बनना आसान हो जायेगा।
खबर के अनुसार बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने TET परीक्षार्थियों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा है की कक्षा 1 से 8 तक की शिक्षक भर्ती को लेकर TET प्रमाणपत्र की वैधता 7 साल से बढ़ाकर आजीवन कर दिया गया हैं। इससे अभ्यर्थियों को लाभ होगा।

बता दें की 29 अक्टूबर 2020 के बाद TET परीक्षा पास करने वाले TET परीक्षार्थियों को ही इसका लाभ मिलेगा। वहीं जिन परीक्षार्थियों ने 29 अक्टूबर 2020 के पहले TET परीक्षा पास की उनके लिए TET प्रमाणपत्र की वैधता 7 साल ही रहेगा।
इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया हैं।
वहीं बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने 30,020 शिक्षकों की नियुक्ति में दिव्यांग जनों को 4% आरक्षण को लेकर कहा है की ये मामला कोर्ट में हैं लेकिन उम्मीद है की बहुत जल्द इसपर कोई फैसला आएगा। साथ ही साथ उन्होंने ये भी करा की इस भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए हमने कोर्ट से इजाजत मांगी हैं।

Followers

MGID

Koshi Live News