Koshi Live-कोशी लाइव TECH DESK:मोबाइल में पूरे सिग्नल होने के बाद भी नहीं मिलता है 4G की स्पीड से इंटरनेट, तो तुरंत करें ये काम - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, March 28, 2021

TECH DESK:मोबाइल में पूरे सिग्नल होने के बाद भी नहीं मिलता है 4G की स्पीड से इंटरनेट, तो तुरंत करें ये काम


नई दिल्ली, टेक डेस्क। देश में 4G नेटवर्क पूरी तरह से फैल चुका है। अब सभी लोग 4G कनेक्टिविटी वाले स्मार्टफोन का उपयोग कर रहे हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि फोन में पूरे नेटवर्क आने के बावजूद 4G की स्पीड से इंटरनेट नहीं मिलता है। ऐसे में सवाल उठता है कि एंड्राइड फोन की इंटरनेट स्पीड को कैसे बढ़ाया जाए। तो इसका जवाब आपको हमारी इस खबर में मिलेगा। हम आपको यहां कुछ टिप्स देंगे, जिनको अपनाकर आप इंटरनेट की स्पीड को बढ़ा सकेंगे।

APN जरूर चेक करें

इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने के लिए Access Point Network यानी APN की सेटिंग जरूर चेक करें, क्योंकि हाई स्पीड के लिए APN का सही होना जरूरी है।

APN को सेटिंग में जाकर मैन्यूअली सेट करें।

सोशल मीडिया ऐप पर दें ध्यान

फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया ऐप की वजह से भी इंटरनेट की स्पीड स्लो हो जाती है, क्योंकि ये ऐप डाटा की खपत ज्यादा करते हैं। ऐसे में सेटिंग में जाकर ऑटो प्ले और डाउनलोड ऑप्शन को बंद करें और ब्राउजर में डाटा सेव मोड को ओपन कर दें। इससे आपके फोन की इंटरनेट स्पीड बढ़ जाएगी।

समय-समय पर Cache जरूर करें क्लियर

Cache फुल होने के बाद एंड्रॉयड फोन स्लो हो जाता है, जिससे इंटरनेट की स्पीड प्रभावित होती है। इसलिए समय-समय पर Cache क्लियर करें। इससे आपके मोबाइल की इंटरनेट स्पीड बढ़ जाएगी।

ऐसे बढ़ाएं इंटरनेट की स्पीड

  • यदि आपके मोबाइल का इंटरनेट स्लो चल रहा है, तो सबसे पहले फोन की सेटिंग चेक करें। फोन सेटिंग में जाकर नेटवर्क सेटिंग के विकल्प पर टैप करें।
  • यहां पर preferred type of network को 4G या LTE चुनें।

Followers

MGID

Koshi Live News