Koshi Live-कोशी लाइव SUPAUL NEWS:कुछ केंद्रों पर हुआ राशन वितरण तो कुछ पर धांधली - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, March 31, 2021

SUPAUL NEWS:कुछ केंद्रों पर हुआ राशन वितरण तो कुछ पर धांधली

SUPAUL NEWS:कुछ केंद्रों पर हुआ राशन वितरण तो कुछ पर धांधली
सुपौल। बाल विकास परियोजना द्वारा संचालित विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों पर मंगलवार को सूखा राशन का वितरण किया गया। इस दौरान भपटियाही पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 45 पर सेविका नीलम कुमारी ने लाभुकों को चावल, दाल, सोयाबीन तथा गुड़ दिया। उधर सेविका बसंती कुमारी सहित कुछ अन्य के द्वारा भी सूखा राशन वितरण किया गया।

प्रखंड के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 4 से लेकर 98 तक सूखा राशन का वितरण होना था। इसके लिए विभागीय स्तर से दोपहर के 12 बजे से सेविकाओं को अपने-अपने केंद्र पर रहकर लाभुकों के बीच राशन देने का निर्देश था लेकिन कुछ जगहों पर सेविका ही नहीं पहुंची तो कुछ जगहों पर वितरण में धांधली की गई। लोगों का कहना था कि धांधली की शिकायत अधिकारी से की जाएगी।


इस संबंध में पर्यवेक्षिका रेखा कुमारी ने कहा कि सभी सेविकाओं को समय से निर्धारित मात्रा में सूखा राशन देने का निर्देश दिया गया है। बावजूद इसके यदि कोई सेविका मनमानी करती है तो उसकी जांच कर रिपोर्ट ऊपर के अधिकारी को दी जाएगी। पर्यवेक्षिका रंजू देवी से संपर्क नहीं हो सका।

मालूम हो कि सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र में 145 आंगनबाड़ी केंद्रों पर वितरण होना था जिसमें कुछ केंद्रों पर पूर्व में ही वितरण करवा दिया गया। केंद्र संख्या 4 से 98 तक के लिए दूसरे चरण में राशि दी गई। मालूम हो कि सूखा राशन वितरण की जानकारी संबंधित लाभुकों को समय से पूर्व दी जानी है लेकिन बीते कुछ माह से प्रखंड क्षेत्र में ऐसा नहीं हो रहा है जिस कारण कई लोग लाभ से वंचित रह जाते हैं।

Followers

MGID

Koshi Live News