Koshi Live-कोशी लाइव सुपौल/बिहार: नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला कोचिंग संचालक गिरफ्तार, SDO ने की कार्रवाई - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Friday, March 19, 2021

सुपौल/बिहार: नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला कोचिंग संचालक गिरफ्तार, SDO ने की कार्रवाई


एसडीओ ने बताया कि आरोपी ने 2020 में फर्जी वेबसाइट बनाकर उसपर आवेदन लिया था. उसके बाद वह अभ्यर्थियों को बैंक खाता में पैसे डालने के लिए कॉल करता था.

सुपौल: बिहार के सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र में एसडीओ शेख जेड हसन ने नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है. वहीं, गिरोह के एक सदस्य को बेराजगारी की मार झेल रहे युवाओं की शिकायत पर गिरफ्तार किया है. पुलिस की मानें तो ठग राहुल कुमार नेशनल चाइल्ड एजुकेशन सेंटर नामक एनजीओ से जुड़ा हुआ है और वहां कॉर्डिनेटर के पद काम करता है.


पैसे ठगने की मिली थी शिकायत


जिले के त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के गोनहा के रहने वाले ठग पर क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं से तथाकथित शिक्षक बनाने के नाम पर पैंतीस हज़ार रुपये ठगने का आरोप है.

इस संबंध में एसडीओ शेख जेड हसन ने बताया कि चाइल्ड केयर ऑर्गनाइजेशन में शिक्षक और कॉर्डिनेटर के पद पर बहाली के नाम पर पैसे ठगने की शिकायत मिली थी.


उन्होंने बताया कि कुछ लड़कों ने 12 मार्च को आकर शिकायत की थी, कि पैसे लेकर उन्हें शिक्षक के पद पर बहाल किया गया. लेकिन उन्हें तनख्वाह नहीं मिल रहा है, ऐसे में मामले की जांच की जाए. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच की, जिसमें ये बात सामने आई कि शिक्षा विभाग से ऐसी किसी भी प्रकार की बहाली नहीं निकली गई है.


जांच में सामने आया ठगी का मामला


एसडीओ ने बताया कि आरोपी ने 2020 में फर्जी वेबसाइट बनाकर उसपर आवेदन लिया था. उसके बाद वह अभ्यर्थियों को बैंक खाता में पैसे डालने के लिए कॉल करता था. पैसे मिलने के बाद एक अप्वाइंटमेंट लेटर भेज कर उन्हें इलाके के बच्चों को पढ़ाने की बात कहता था. लेकिन जांच में सामने आया कि ये पूरा मामला ठगी का है.

Followers

MGID

Koshi Live News