Koshi Live-कोशी लाइव Sarkari Naukri: बिहार की इस कोर्ट में पैरा लीगल वालंटियर की वैकेंसी, 10वीं पास के लिए मौका - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Monday, March 1, 2021

Sarkari Naukri: बिहार की इस कोर्ट में पैरा लीगल वालंटियर की वैकेंसी, 10वीं पास के लिए मौका


नई दिल्ली. बिहार के वैशाली अदालत में पैरा लीगल वालंटियर की भर्ती निकली हैं. बिहार के 10वीं पास युवाओं के लिए यह सरकारी नौकरी का अच्छा मौका है. नोटिफिकेशन के अनुसार पैरा लीगल वॉलेंटियर के 100 रिक्त पदों पर भर्तियां की जानी हैं. बता दें कि यह भर्ती प्रक्रिया पिछले वर्ष मार्च में शुरू हुई थी. लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे रोकना पड़ा था. नोटिफिकेशन में कहा गया है कि जिन अभ्यर्थियों ने उस समय आवेदन किया था, उन्हें दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है.
आवेदन की अंतिम तिथि- 12 मार्च 2021


पदों की संख्या- 100
आवश्यक योग्यता- आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास हो. नोटिफिकेशन में कहा गया है कि ऐसे अभ्यर्थी आवेदन करें जो बिना किसी आर्थिक लाभ के समाज के कमजोर एवं वंचित वर्गों के उत्थान में रुचि रखते हों. इसमें सेवानिवृत्त शिक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, डॉक्टर, छात्र व गैर सरकारी संगठन के सदस्य भी आवेदन करते हैं.

मानदेय- चयनित अभ्यर्थी को प्रति कार्य दिवस 500 रुपये का मानदेय दिया जाएगा. मानदेय उन्हीं विशेष दिनों के लिए मिलेगा जिस दिन जिला विधिक सेवा प्राधिकार, हाजीपुर उन्हें विशेष कार्य सौंपेगा या वालेंटियर किसी व्यक्ति को विधिक सेवा के लिए विधिक सेवा प्राधिकार या एनडीआर केंद्र लेकर जाता है. साथ ही अपने क्षेत्र में विधिक जागरुकता शिविरों के आयोजन में सक्रिय भागीदारी पर भी मानदेय दिया जाएगा.
ऐसे करें आवेदन

अभ्यर्थी को आवेदन डाक के जरिए करना है. अभ्यर्थी को अपने आवेदन फॉर्म भरकर उसके साथ अपने शैक्षणिक और अन्य योग्यता प्रमाण पत्रों की स्वप्रमाणित फोटो कॉपी संलग्न करके स्पीड पोस्ट कर देना है. आवेदन के साथ अपना पता लिखा हुआ एक लिफाफा भी भेजें. जिस पर 30 रुपये का डाक टिकट लगा हो.
आवेदन भेजने का पता - सचिव, जिला विधिक प्राधिकार, व्यवहार न्यायालय, हाजीपुर, वैशाली, पिन- 844101

Followers

MGID

Koshi Live News