Koshi Live-कोशी लाइव SAHARSA NEWS:मैट्रिक परीक्षा की कॉपी जांच करेंगे मृत शिक्षक - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Friday, March 12, 2021

SAHARSA NEWS:मैट्रिक परीक्षा की कॉपी जांच करेंगे मृत शिक्षक

SAHARSA NEWS
कोशी लाइव। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक बोर्ड परीक्षा की कॉपी मूल्यांकन में मृत शिक्षक को लगाया गया है। प्रखंड के रामजानकी उच्च विद्यालय, पिपरा में पदस्थापित शिक्षक तरूण कुमार की मौत 2020 में ही सड़क हादसे में हो गई थी। घटना उस वक्त हुई थी, जब वो अपने विद्यालय पिपरा से बोर्ड परीक्षा में ईवनिग कॉलेज, सहरसा वीक्षण कार्य से जा रहे थे, परंतु हैरत की बात है कि मैट्रिक परीक्षा के कॉपी मूल्यांकन में भी उनका नाम दे दिया गया है।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 12 मार्च से हो रही मैट्रिक परीक्षा की कॉपी जांच में रामजानकी उच्च विद्यालय के मृत शिक्षक का नाम विद्यालय के कोड 41021 क्रमांक 06 में दर्ज कर कॉपी मूल्यांकन में लगाया गया है। वहीं उक्त विद्यालय में पदस्थापित पुस्तकालय अध्यक्ष राकेश कुमार कहते हैं कि एक साल पहले तरूण कुमार की मौत हो गई है। इसकी जानकारी विभागीय अधिकारी को भी दी गई थी, लेकिन, विभाग ने उनका नाम सूची से हटाया ही नहीं।




सिपाही भर्ती परीक्षा में किसी तरह
की लापरवाही पर होगी कार्रवाई
सिपाही भर्ती परीक्षा में किसी तरह की लापरवाही पर होगी कार्रवाई
यह भी पढ़ें

-----

क्या कहते हैं प्रधानाध्यापक

------

विद्यालय के प्रधानाध्यापक सियाराम यादव का कहना है कि उन्होंने शिक्षक तरुण कुमार की सड़क दुर्घटना में हुई मौत की जानकारी विभागीय अधिकारी को दी थी, मगर कॉपी मूल्यांकन कार्यो की सूची में मृत शिक्षक का नाम भेज दिया गया है।

------

कहते हैं डीईओ

-----

इस बाबत डीईओ जयशंकर ठाकुर ने बताया कि कोड लोड करने की जिम्मेदारी विद्यालय प्रधान की होती है। वैसे जानकारी मिलने पर उनका नाम हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Followers

MGID

Koshi Live News