Koshi Live-कोशी लाइव SAHARSA NEWS:स्कूल में हथियार के बल पर छात्रा से सरेआम छेड़छाड़,शिक्षक बना मूकदर्शक। - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, March 21, 2021

SAHARSA NEWS:स्कूल में हथियार के बल पर छात्रा से सरेआम छेड़छाड़,शिक्षक बना मूकदर्शक।

SAHARSA NEWS:स्कूल में हथियार के बल पर छात्रा से छेड़छाड़
सहरसा। मनचलों को पुलिस का डर नहीं रह गया है। सौरबाजार प्रखंड के मध्य विद्यालय कचरा में शनिवार को एक मनचला हथियार लेकर घुस गया और सरेआम कक्षा छह की छात्रा के साथ छेड़छाड़ की। इस दौरान उसने हथियार भी लहराया। इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर बवाल मचाया। बड़ी संख्या में ग्रामीण स्कूल पहुंचे और शिक्षकों को एक कमरे में बंद कर बंधक बना लिया। विद्यालय परिसर में हंगामा कर रहे ग्रामीण शिक्षकों को हटाने और आरोपित युवक की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। सूचना पर प्रशासन और पुलिस के अधिकारी पहुंचे और मामले को शांत किया।


जानकारी के अनुसार घटना के समय विद्यालय में कुछ शिक्षक उपस्थित थे। हथियार के साथ पहुंचे युवक को रोकने की उनकी हिम्मत नहीं हुई। युवक की पहचान मनीष कुमार के रूप में की गई है। वहीं, जब ग्रामीणों को इसका पता चला तो वे समूह बनाकर आरोपित युवक के घर पर गए। जब आरोपित नहीं मिला तब ग्रामीणों ने विद्यालय आकर उपस्थित शिक्षकों को एक कमरे में बंद कर ताला लगा दिया। इसके बाद विद्यालय परिसर में हंगामा करने लगे। ग्रामीणों ने शिक्षकों पर आरोप लगाते हुए कहा कि शिक्षक के रहते विद्यालय में इस तरह की घटना से यह साबित कर रही है कि मनचलों का विरोध शिक्षक नहीं करते हैं। शिक्षण कार्य भी सही ढंग से नहीं हो पा रहा है। हंगामा की जानकारी मिलने पर बीडीओ सोनिया ढ़नढ़निया, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार, थाना अध्यक्ष शिवशंकर कुमार ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया। उसके बाद ग्रामीणों ने विद्यालय के शिक्षकों को मुक्त किया।

----

विद्यालय में शिक्षक की उपस्थिति में इस तरह की घटना निदनीय है। मामले की गहन जांच कर दोषी शिक्षकों पर कारवाई की जाएगी।

संजय कुमार, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, सौरबाजार

----

मामले में अभी तक कोई आवेदन नहीं आया है। आवेदन आने के बाद जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

शिवशंकर कुमार, थानाध्यक्ष

------------ तीन दिनों से बिना सूचना के अनुपस्थित हैं विद्यालय प्रधान

----

संसू, सौरबाजार (सहरसा): प्रखंड के मध्य विद्यालय कचरा के प्रधानाध्यापक गजेंद्र कुमार तीन दिनों से बिना सूचना के अनुपस्थित हैं। विद्यालय परिसर में छात्रा के साथ छेड़खानी के बाद ग्रामीणों के हंगामे के दौरान यह बातें सामने आई। विद्यालय परिसर में हंगामा कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि इस विद्यालय में पदस्थापित शिक्षक अपनी मर्जी से विद्यालय आते-जाते हैं। समय का कोई मतलब नहीं रहता है। शिक्षकों को शिक्षण कार्य से कोई लेना-देना नहीं रहता है। ग्रामीणों ने बताया कि 11 बजे लेट नहीं तीन बजे भेंट नहीं की तर्ज पर विद्यालय चल रहा है। ग्रामीणों के अनुसार जब विद्यालय के प्रधानाध्यापक बिना सूचना के तीन दिन तक विद्यालय से अनुपस्थित हैं तो अन्य शिक्षक की बात करना ही गलत है। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक इस विद्यालय से सभी शिक्षकों का तबादला नहीं हो जाता है, यहां शिक्षा व्यवस्था में सुधार नहीं हो सकता है। इस मामले में प्रधानाध्यापक गजेंद्र कुमार से पक्ष लेने की कोशिश की गई, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

Followers

MGID

Koshi Live News