Koshi Live-कोशी लाइव SAHARSA NEWS:सात लाख रुपये लूटकांड में 93 हजार सहित दो लुटेरे गिरफ्तार - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, March 16, 2021

SAHARSA NEWS:सात लाख रुपये लूटकांड में 93 हजार सहित दो लुटेरे गिरफ्तार

Koshi Live:
SAHARSA NEWS:शहर के चाणक्यपुरी मुहल्ला में मोबाइल कर्मचारी से सात लाख रुपये लूटकांड सहित एक अन्य लूटकांड का भी मामला उजागर करने में पुलिस को सफलता मिली है।


पुलिस ने इस मामले में दो लुटेरों को गिरफ्तार करने के साथ उनके पास से लूट के 93 हजार रुपये भी बरामद की है। पुलिस ने लुटेरों के पास से लूटी गयी महंगी बाइक सहित लूटी गई राशि से खरीदी गई एक अन्य बाइक यामहा एफजेड-25 भी बरामद की है। साथ ही सिमरीबख्तियारपुर में व्यवसायी लूटकांड का भी पटाक्षेप हो गया।

एसपी लिपि सिंह ने लूटकांड मामला उजागर करते हुए बताया है कि सात लाख रुपये लूटकांड में चार अपराधी शामिल थे जिनमें से दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं उसके पास से 93 हजार रुपये भी जब्त किए गए हैं। लुटेरों के पास से लूट की घटना में प्रयुक्त यामहा एफजेड एवं केटीएम की महंगी बाइक को सुपौल जिले के भपटियाही थाना क्षेत्र के सिमरी गांव से बरामद किया गया है। यह बरामदगी लुटेरों के निशानदेही पर ही की गई। यह दोनों बाइक लूटी गयी थी। वहीं लुटेरों के पास से एक अन्य यामाहा बाइक बरामद की गयी है जो उसने लूटी गई राशि से खरीदी थी। यह बात लुटेरों ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में कही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जिले के सोनवर्षाराज के काशनगर ओपी क्षेत्र के कोपा गांव से योगेंद्र मेहता के पुत्र आशु कुमार एवं सिमरीबख्तियारपुर थाना क्षेत्र के भौड़ा नया टोला वार्ड नंबर दस निवासी शंभू यादव के पुत्र ब्रजेश कुमार केा गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अपराधी आशु कुमार ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में इस कांड में शामिल अपने अन्य साथियों के नाम व पते बताए हैं जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।


इस मौके पर सदर एसडीपीओ संतोष कुमार, डीएसपी मुख्यालय बृजनंदन मेहता, प्रशिक्षु डीएसपी चंदन कुमार सहित सदर थानाध्यक्ष राजमणि एवं सिमरीबख्तियारपुर थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार मौजूद थे।

--------------------

लूट प्रकरण को लेकर एसआइटी का किया गया था गठन

शहर में अभिराज ट्रेडर्स के कर्मचारी सुनील कुमार ठाकुर से दो मार्च 21 को चाणक्यपुरी मुहल्ला में बैंक जाने के दौरान दो बाइक पर सवार चार सशस्त्र अपराधियों ने गोली मारकर सात लाख रुपये लूट लिये थे। इसी मामले को लेकर एसपी लिपि सिंह ने सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संतोष कुमार के नेतृत्व में एसआइटी टीम गठित की थी जिसमें प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक सहित सदर एवं सिमरीबख्तियारपुर के थानाध्यक्ष एवं तकनीकी शाखा के पदाधिकारी शामिल थे। इसी बीच जिले के सिमरी बख्तियारपुर में भी कपड़ा व्यवसायी के साथ भी 75 हजार रुपये लूट की घटना हुई थी। पुलिस ने इस घटना को लेकर जब सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो दोनों घटना में एक ही तरह के चेहरा सामने आया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ही लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाना शुरू कर दिया और लूटकांड में दो लुटेरों केा गिरफ्तार किया।

--------------------

लुटेरों के पास से 12 मोबाइल भी जब्त

पुलिस ने लुटेरों के पास से 12 मोबाइल फोन भी जब्त किया है। इसके साथ ही खरीदी गई बाइक के कागजात सहित अन्य सामान बरामद किया है। गिरफ्तार अपराधी आशु कुमार का आपराधिक इतिहास है। इस पर सोनवर्षाराज, सिमरीबख्तियारपुर एवं सदर थाना में पहले से ही तीन मामला दर्ज है।

Followers

MGID

Koshi Live News