Koshi Live-कोशी लाइव PURNEA NEWS/कम अंक वाली अभ्यर्थी की हो रही थी सेविका पद पर बहाली, ग्रामीणों ने किया जमकर हंगामा - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Thursday, March 4, 2021

PURNEA NEWS/कम अंक वाली अभ्यर्थी की हो रही थी सेविका पद पर बहाली, ग्रामीणों ने किया जमकर हंगामा

Koshi Live DESK:
पूर्णिया। रामपुर पंचायत के वार्ड नंबर एक स्थित आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 166 पर ग्रामीण के द्वारा जमकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की गई। बता दें कि मामले का उजागर तब हुआ जब महिला पर्यवेक्षिका सविता देवी के द्वारा सही चयन अभ्यर्थियों का न करने पर ग्रामीणों में काफी नाराजगी थी।

केंद्र संख्या 166 पर एक सेविका की बहाली निकाली गई थी जिसमें कुल 3 अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन किया। इसमें एक अभ्यर्थी के द्वारा अपनी दस्तावेज को छिपा ली गई थी। इसको लेकर ग्रामीणों में काफी विरोध किया गया और महिला पर्यवेक्षिका सविता देवी के द्वारा जिस अभ्यार्थी का दस्तावेज छिपाया गया था उस अभ्यार्थी का 50 प्रतिशत ही अंक है। लेकिन महिला पर्यवेक्षिका सविता देवी के द्वारा अपने रजिस्टर में 88 प्रतिशत मा‌र्क्स दिखाकर बहाली किया जा रहा था। इसका विरोध ग्रामीणों ने जमकर किया। इस संबंध में उस गांव के निवासी अजय कुमार ने बताया कि महिला पर्यवेक्षिका सविता देवी के द्वारा गलत तरीके से कम अंक वाले व्यक्ति का बहाल किया जा रहा था जबकि उससे अधिक अंक वाले अभ्यार्थी भी आवेदन दिए हैं और कम अंक वाले अभ्यर्थी के द्वारा अपना दस्तावेज भी छुपा लिया गया था। उन्होंने कहा कि महिला पर्यवेक्षिका के द्वारा स्थानीय लोगों के इशारों पर मोटी रकम में डील कर कम अंक वाले अभ्यर्थी का बहाली किया जा रहा था।जिसका हमलोगों ने आज पुरजोर विरोध किए है और अगर कम अंक वाले अभ्यर्थी की बहाली होती है तो हमलोग जिला पदाधिकारी के कार्यालय का घेराव करने का भी काम करेंगे । स्थानीय ग्रामीणों ने भी इस मामले को लेकर पूर्णिया जिला पदाधिकारी से निष्पक्ष जांच कर जो सही हो ऐसे अभ्यर्थी का बहाली कराया जाए। इस संबंध में जब ग्रामीण सीडीपीओ गुंजन मौली से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि महिला प्रविक्षिका सविता देवी के द्वारा मामले की जानकारी दी गई है। ग्रामीणों के द्वारा विवाद करने के बाद तत्काल बहाली प्रक्रिया को स्थगित कर दी गई।

Followers

MGID

Koshi Live News