Koshi Live-कोशी लाइव बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में बंपर बहाली, मंत्री ने की घोषणा, PMCH के बारे में भी यह कहा - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Monday, March 22, 2021

बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में बंपर बहाली, मंत्री ने की घोषणा, PMCH के बारे में भी यह कहा


कटिहार। बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि सूबे में दो माह के अंदर ही 3270 आयुष चिकित्सकों की बहाली की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। 44 हजार मासिक वेतन पर यह बहाली होगी। इसके अलावा अन्य चिकित्सकों की बहाली को लेकर भी आवश्यक पहल की जा रही है। इसी तरह आवश्यकता अनुसार एएनएम व जेएनएम की बहाली की प्रक्रिया भी जल्द पूरी की जाएगी।

सदर अस्पताल में सौ बेड के नए भवन व मातृ शिशु सदन के शिलान्यास के सिलसिले में कटिहार पहुंचे श्री पांडे ने कहा कि सरकार स्वास्थ्य सुविधा के विस्तार को कटिबद्ध् है। लगातार अस्पतालों में सुविधा का विस्तार हो रहा है। लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने को हर आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। सूबे के नौ अन्य अस्पतालों में भी सौ बेड के भवन के निर्माण कार्य शुरु किया जा रहा है। एक दर्जन अन्य अस्पतालों में इस तरह के भवन निर्माण की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों की कमी दूर करने का प्रयास शुरु है और आने वाले दिनों में लोगों को और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि पीएमसीएच पटना देश का सबसे बड़ा अस्पताल होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने में बिहार की स्थिति बेहतर रही। स्वास्थ्य विभाग के पुरजोर जतन का परिणाम है कि कोरोना के मामले में अन्य राज्यों से बिहार की स्थिति बेहतर रही है। यहां मरीजों की संख्या में काफी कम रही है और इस पर अंकुश लगाने में भी विभाग पूरी तरह कामयाब रहा है।

इस कार्यक्रम में उपस्थित थे

बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, कटिहार के सांसद दुलाल चंद गोस्‍वामी, बरारी विधायक विजय सिंह, विधान पार्षद अशोक अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि बिहार सरकार लगातार स्‍वास्‍थ्‍य सेवा पर गंभीरता से कार्य कर रही है। कोरोना से निपटने के लिए भी सरकार पूरी तरह तैयार है। उन्‍होंने कहा कि एक बार फ‍िर कोरोना का संक्रमण बढ़ा है, इसलिए आम लोग सतर्क रहें। मास्‍क लगाएं। शारीरिक दूरी का पालन करें। कोरोना का टीका भी लगवाएं।

 

Followers

MGID

Koshi Live News