Koshi Live-कोशी लाइव विराट कोहली का इंस्टाग्राम पर ऐतिहासिक कमाल, रोहित-धोनी, शाहरुख-सलमान ही नहीं PM मोदी भी रह गए पीछे - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, March 2, 2021

विराट कोहली का इंस्टाग्राम पर ऐतिहासिक कमाल, रोहित-धोनी, शाहरुख-सलमान ही नहीं PM मोदी भी रह गए पीछे

कोशी लाइव डेस्क:

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) ने इतिहास रच दिया है. इस बार उन्होंने क्रिकेट के मैदान के बाहर ऐसा कीर्तिमान बनाया है जो भारत तो छोड़िए एशिया में भी किसी ने नहीं बनाया है. विराट कोहली का यह रिकॉर्ड इंस्टाग्राम से जुड़ा है. वे 100 मिलियन यानी 10 करोड़ फॉलोअर वाले पहले भारतीय और एशियाई व्यक्ति हैं. साथ ही इस मुकाम तक पहुंचने वाले पहले क्रिकेटर भी हैं. 1 मार्च 2021 को उन्होंने यह कारनामा किया. उनके इस कारनामे पर आईसीसी ने भी ट्वीट किया है. इसमें उसने 100 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स वाले लोगों की फोटो पोस्ट की है. साथ में लिखा है, ‘इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले क्रिकेटर विराट कोहली.’

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स के हिसाब से दुनिया में फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो सबसे आगे हैं.,

उनके 266 मिलियन 26.6 करोड़ फॉलोअर्स हैं. फिर एरियाना ग्रांडे (22.4 करोड़), एक्टर ड्वेन जॉनसन के 2.20 करोड़, काइली जेनर के 2.18 करोड़ इंस्टाग्राम फॉलोअर हैं. 100 मिलियन से ज्यादा इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की लिस्ट में केवल चार ही खिलाड़ी हैं. इनमें रोनाल्डो के अलावा लियोनल मैसी (18.7 करोड़), ब्राजील के फुटबॉलर नेमार (14.7 करोड़) और अब विराट कोहली का नाम है.

कोहली के बाद भारतीयों में प्रियंका चोप़ड़ा का नाम

भारतीयों में कोहली के बाद इंस्टाग्राम पर प्रियंका चोपड़ा के 60.8 मिलियन यानी 6.08 करोड़ फॉलोअर है. उनके बाद श्रद्धा कपूर की बारी आती है जिनके 5.8 करोड़ फॉलोअर हैं. दीपिका पादुकोण के 5.33 करोड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5.12 करोड़ फॉलोअर हैं. वहीं कोहली के बाद क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी के सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम फॉलोअर हैं. उनके बाद सचिन तेंदुलकर का नाम है.

विराट कोहली अभी भारतीय क्रिकेट टीम के साथ इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल रहे हैं. वे अहमदाबाद में चौथे टेस्ट की तैयारियों में जुटे हुए हैं. भारत चार मैच की सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है. आखिरी टेस्ट में जीत या ड्रॉ के साथ वह जून में होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जगह बना लेगा.

Followers

MGID

Koshi Live News