Koshi Live-कोशी लाइव NEWS DESK:एक और बड़ी कंपनी बंद कर रही Mobile Production, कभी बाजार के थे लीडर - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, March 23, 2021

NEWS DESK:एक और बड़ी कंपनी बंद कर रही Mobile Production, कभी बाजार के थे लीडर


नई दिल्ली: दुनिया भर में इंटरनेट डेटा सस्ता और मोबाइल फोन्स की मांग बढ़ती जा रही है इसके बावजूद एक बड़ी मोबाइल कंपनी को अपना कारोबार समेटना पड़ रहा है. सुनने में पटपटा लगे लेकिन ये सच है. इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों के मार्केट लीडर एलजी (LG) अपना मोबाइल फोन कारोबार बंद कर सकती है. कभी पूरी दुनिया में अपने शानदार स्मार्टफोन्स का डंका बजा चुकी LG के इस बड़े फैसले से सभी हैरान हैं.

एलजी हमेशा के लिए बंद करेगी मोबाइल प्रोडक्शन

टेक साइट telecomtalk के मुताबिक LG ने हाल ही में अपने रोलेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन को डेवलेपमेंट स्टेज में ही रोकने का फैसला किया है.

LG से जुड़े जानकारों का कहना है कि इस प्रोजेक्ट को बीच में ही बंद कर दिया गया है.

मोबाइल बिजनेस में हो रहा घाटा

जानकारों का कहना है कि इलेक्ट्रॉनिक मार्केट लीडर LG को अन्य सभी उत्पादों में शानदार मुनाफा मिल रहा है. लेकिन कोरियन कंपनी को मोबाइल बिजनेस में घाटा हो रहा है. यही कारण है कि अब कंपनी इस बिजनेस को हमेशा के लिए बंद कर सकती है.

मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि पहले LG अपने मोबाइल बिजनेस को किसी दूसरी कंपनी को बेचना चाहती थी. इसके लिए कंपनी ने वियतनाम की Vingroup JSC और जर्मनी की Volkswagen AG से शुरुआती दौर की बातचीत भी की. लेकिन कंपनी को अच्छी डील नहीं मिल पाई. अब कंपनी ने मोबाइल बिजनेस को बेचने की बजाए बंद करने का फैसला किया है. यानी कंपनी अब इस बिजनेस से बाहर निकल जाएगी.

अप्रैल में हो सकती है घोषणा

मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि LG के इस बड़े फैसले के बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन अप्रैल महीने में कंपनी अपने इस फैसले के बारे में कर्मचारियों को सूचित करेगी. इसी के आसपास कंपनी आधिकारिक बयान जारी कर सकती है.

TikTok की शोहरत, इंस्टा की Reel को पछाड़ेगा YouTube, लॉन्च किया Shorts फीचर

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से LG अपने नए स्मार्टफोन्स पर शोध कर रही है. 2021 में LG कई नए स्मार्टफोन्स बाजार में उतारने वाली थी.

Followers

MGID

Koshi Live News