Koshi Live-कोशी लाइव MADHEPURA NEWS:मधेपुरा में ईट भट्ठे की गिरी दीवार, चार मजदूर दबे, दो की मौत, जेसीबी से निकाला शव - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Friday, March 26, 2021

MADHEPURA NEWS:मधेपुरा में ईट भट्ठे की गिरी दीवार, चार मजदूर दबे, दो की मौत, जेसीबी से निकाला शव

MADHEPURA NEWS कोशी लाइव:मधेपुरा में ईट भट्ठे की गिरी दीवार, चार मजदूर दबे, दो की मौत, जेसीबी से निकाला शव
घैलाढ़ (मधेपुरा)। थाना क्षेत्र के चित्ती पंचायत के चिकनोटवा स्थित चिमनी ईट भट्टा पर दीवार गिरने से दो मजदूर की मौत हो गई। वहीं दो अन्य जख्मी हैं। जख्मी का इलाज अस्पताल में चल रहा है। जानकारी के अनुसार गुरूवार की सुबह ईट भट्टा पर अचानक साईड का दीवार गिर गया। इसमें चार मजदूर दब गए। दीवार के नीचे दबने से बलुआहा निवासी संतोष शर्मा (30) व सुबेन शर्मा (28) की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। जबकि दो व्यक्ति की स्थिति नाजुक बनी हुई है।

घटना स्थल पर पुलिस के देर से पहुंचने पर स्वजनों में आक्रोश दिखा। मृतक भतरंधा पंचायत के बलुआहा वार्ड संख्या सात का निवासी है। जबकि गंभीर रूप से जख्मी योगेंद्र शर्मा, शिवशंकर शर्मा भी बलुआहा का ही रहने वाला है। संतोष व सुबेन पिछले एक माह से ईट भट्टा में मजदूरी करता था। घटना के बाद इट भट्टा पर अफरा-तफरी मच गई। इट भट्टा पर कार्यरत मजदूर, मुंशी, भट्टा मालिक सभी फरार हैं। ईट भट्टा पर कार्यरत मजदूर कारी शर्मा ने बताया कि सुबह वे लोग ईट भट्टा में काम कर रहे थे। अचानक 20 फीट ऊंचा ईट से बना दीवार गिर गया। इसमें दबे दोनों मजदूरों को जेसीबी से ईंट हटाकर बाहर निकाला गया।


वहीं दोनों जख्मी को इट भट्टा पर कार्यरत मजदूरों की मदद से बाहर निकाल कर सहरसा इलाज के लिए भेजा गया। ईट भट्टा चिकनोटवा निवासी अरूण चौधरी, शंभू यादव, पप्पू यादव मिलकर चलाते हैं। घटना के बाद जनप्रतिनिधियों और अन्य लोगों ने ईट भट्टा पर ही बैठकर मृतकों के स्वजनों को भट्टा मालिक से उचित मुआवजा व जख्मी के इलाज कराने की बात कही। इस दौरान लगभग छह घंटा तक ईट भट्टा पर शव को रखकर पंचायती के नाम पर हयबोल्टेज ड्रामा चला। पुलिस भी पंचायती में संलिप्त होकर हाथ पर हाथ रख कर चुप रही। थानाध्यक्ष रामनारायण यादव ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जांच की जा रही है। अभी तक स्वजनों ने आवेदन नहीं दिया है।

Followers

MGID

Koshi Live News