Koshi Live-कोशी लाइव MADHEPURA NEWS/ट्रांसफार्मर से तेल की चोरी होने से टोले में विद्युत आपूर्ति बाधित - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Monday, March 1, 2021

MADHEPURA NEWS/ट्रांसफार्मर से तेल की चोरी होने से टोले में विद्युत आपूर्ति बाधित

कोशी लाइव डेस्क/
मधेपुरा। सपरदह पंचायत अंतर्गत छोटी मुसहरी में लगे ट्रांसफार्मर से चोरों ने बीते 16 फरवरी की रात्रि में तेल की चोरी कर ली। लिहाजा उस दिन से ही जहां उक्त टोले में विद्युत आपूर्ति ठप है।

वहीं, सूचना के बाद भी नौ दिनों तक विभागीय स्तर से कोई भी संज्ञान नहीं लिए जाने से उपभोक्ताओं में काफी आक्रोश व्याप्त है। मालूम हो कि 17 फरवरी की सुबह में जब ग्रामीणों को जब उक्त घटना का एहसास हुआ तो तत्क्षण इसकी सूचना बिजली विभाग के मिस्त्री से लेकर कनीय, सहायकव कार्यपालक अभियंता को दिया। साथ ही समस्या के समाधान की मांग की। विभागीय अधिकारी यह कहकर नौ दिनों तक अपना पल्ला झाड़ती रही। साथ ही कहा गया कि चोरी का मामला है स्थल पर पुलिस जांच के बाद ही विभागीय स्तर से कोई कार्यवाही की जाएगी, जबकि पुरैनी थानाध्यक्ष दीपक चंद्र दास का कहना था कि आवेदन मिलने के पश्चात ही कोई कार्रवाई की जाएगी।


ग्रामीणों के अत्यधिक दबाव बनाए जाने के उपरांत घटना के नौ दिन बाद विभागीय स्तर से पुरैनी थाना में आवेदन देकर चोरों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करा कर चोरों के अविलंब गिरफ्तारी की मांग की गई। साथ ही बीते बुधवार की दोपहर में बिजली विभाग के मिस्त्री के द्वारा ट्रांसफार्मर में तेल डालकर नौ दिनों से बंद पड़े ट्रांसफार्मर को चार्जिंग के लिए छोड़ दिया गया, लेकिन महज तीन घंटे बाद ही लगभग छह बजे के आसपास ट्रांसफार्मर में जोरदार आवाज हुई और ट्रांसफार्मर के कई पार्ट पुर्जे टूटकर उड़ गए। इससे ग्रामीणों के बीच हड़कंप मच गया। इस दौरान छोटी मुसहरी व बडी मुशहरी के ग्रामीण मनीष कुमार, बबलू भगत,रामधन ऋषिदेव, मुन्ना कुमार, विद्यानंद ऋषिदेव, नवल भगत, संजय कुमार, मंटू साह, मिसिया ऋषिदेव, मुकेश ऋषिदेव, सिकंदर ऋषिदेव, प्रवीण यादव, नंदलाल ऋषिदेव, कैलाश भगत, चानो ऋषिदेव सहित दर्जनों अन्य ने बाधित विद्युत आपूर्ति बहाल की मांग की है। वहीं कनीय अभियंता शंभू कुमार ने बताया कि तेल चोरी की घटना के बाद ट्रांसफार्मर खराब होने की सूचना प्राप्त हुई थी। इसके बाद शुक्रवार को ट्रांसफार्मर के सभी खराबी को दूर कर दी गई है। जल्द ही बाधित विद्युत आपूर्ति पुन: बहाल कर दी जाएगी।

Followers

MGID

Koshi Live News