Koshi Live-कोशी लाइव काम की खबर: अगर आपने भी करा रखा है LIC में बीमा तो जरूर पढ़ें ये खबर - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Friday, March 19, 2021

काम की खबर: अगर आपने भी करा रखा है LIC में बीमा तो जरूर पढ़ें ये खबर


नई दिल्ली : अगर आपने भी भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी से पॉलिसी ले रखी है तो आपके लिए ये खबर पढ़ना बेहद जरूरी है. एलआईसी ने अपने पॉलिसीधारकों को देश में कहीं भी अपने नज़दीकी एलआईसी ऑफिस में परिपक्वता दावा (मैच्योरिटी क्लेम) के दस्तावेज जमा करने की सुविधा दी है.


पॉलिसीधारकों की कठिनाइयां होंगी कम


एलआईसी ने ये सुविधा देश में कोरोना वायरस के कारण लगे प्रतिबंधों की वजह से दी है. एलआईसी के बयान के मुताबिक, यह सुविधा केवल 31 मार्च 2021 तक तत्काल प्रभाव से परीक्षण के आधार पर उपलब्ध होगी.

इससे पॉलिसीधारकों की कठिनाइयां कम हो जाएंगी.


बता दें कि एलआईसी के 114 डिवीजनल ऑफिस, 2,048 शाखाएं, 1,526 सैटेलाइट ऑफिस और 74 कस्टमर जोन में इन मैच्योरिटी क्लेम पेपर्स को जमा किया जा सकता है, इसके लिए सर्विस ब्रांच की बाध्यता नहीं होगी. सभी अधिकारियों को विशेषरूप से अधिकृत किया जाएगा कि वो क्लेम सेटलमेंट की प्रक्रिया को पूरा करें.


किन लोगों को होगा सबसे ज्यादा फायदा?


एलआईसी की इस सुविधा का सबसे ज्यादा फायदा ऐसे पॉलिसीहोल्डर्स को होगा जो दूसरे शहर में है और उनके पॉलिसी डॉक्यूमेंट्स किसी दूसरे शहर में हैं. ऐसे में अब डॉक्यूमेंट्स 31 मार्च तक कभी भी और कहीं भी जमा कराया जा सकता है.

Followers

MGID

Koshi Live News